Categories:HOME > Bike > Dirt Bike

BMW Motorrad F850 GS Adventure लॉन्च, कीमत...

BMW Motorrad F850 GS Adventure लॉन्च, कीमत...

भारतीय बाजार में एडवेंचर टूरर्स की विशाल रेंज में शामिल होते हुए बीएमडब्ल्यू की नवीनतम पेशकश, एफ 850 जीएस प्रो को आज लॉन्च कर दिया गया। इसका एक्स शोरूम प्राइस 15.40 लाख रुपए है। इस भारी भरकम राशि के एवज में आपको जर्मनी से 2 पहियों का एक ठोस सेट मिलेगा, जो लंबे राजमार्गों के साथ-साथ ऑफ-रोड ट्रेल्स से निपट सकता है। इस बाइक का मुकाबला जापानी होंडा अफ्रीका ट्विन और इंग्लिश ट्रायम्फ टाइगर के टॉप ऑफ द लाइन एक्ससीए ट्रिम से होगा।

बीएमडब्ल्यू स्टाइल रैली वेरिएंट में कंपीटिटर के मुकाबले सिग्निफिकेंट एडवांटेजेज हैं। इस ब्रांड की नई मोटरसाइकिल को एक वाटर-कूल्ड, डीओएचसी, 853 सीसी इन-लाइन ट्विन मोटर पावर देती है, जो 8000 आरपीएम पर 94 एचपी और 6250 आरपीएम पर 86 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इंजन इस 244 किलोग्राम की मोटरसाइकिल को 197 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचा सकता है। टिपिकल एडवेंचर टूरर फैशन में मोटरसाइकिल स्पोक पहियों के साथ आती है, जो फ्रंट में 21 इंच और रियर में 17 इंच के होते हैं।

फ्रंट व्हील 90/90 सेक्शन टायर में रैप्ड होता है जबकि 150/70 सेक्शन टायर रियर पर काम आता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रा कभी समाप्त नहीं होती है, बाइक 23 लीटर का फ्यूल टैंक भी प्रदान करती है। बीएमडब्ल्यू राइडर की मदद करने के लिए कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स के साथ है। इसमें दो राइडिंग मोड्स - रेन एंड रोड शामिल हैं। स्टेबिलिटी कंट्रोल और एबीएस प्रो भी इस मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड इक्विपमेंट का पार्ट है।

बाइक एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिजाइन के साथ आती है, जिसमें एक एनालॉग टैकोमीटर और एक मल्टीफंक्शनल डिस्प्ले होता है, जिसमें कई सारे कंट्रोल लैंप होते हैं। ऑपरेशनल इक्विपमेंट कनेक्टिविटी के साथ फास्ट एंड क्लियर इंफोर्मेशन अवलेबल, जिसमें 6.5 इंच फुल कलर टीएफटी डिस्प्ले है। बीएमडब्ल्यू मोटरराड मल्टी-कंट्रोलर के वाया इंटीग्रेटिंग ऑपरेशन राइडर को विकल व कनेक्टिविटी फंक्शंस के लिए क्विक एसेस देता है।

कोई भी एप को इंस्टाल किए बगैर फोन और मीडिया फंक्शंस को यूज किया जा सकता है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट (एक्ट) डॉ. हंस-क्रिश्चियन बर्टेल्स ने कहा कि दस साल से भी अधिक समय से बीएमडब्ल्यू मोटररैड एफ सीरीज ने प्रीमियम रेंज को मिडिल क्लास ट्रेवल और और एडवेंचर एंड्यूरो सेगमेंट में एम्बोइड किया है।

ऑल-न्यू बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस एडवेंचर की लॉन्चिंग के साथ हम अब इस सेगमेंट में प्रीमियम बीएमडब्ल्यू मोटररैड रेंज का विस्तार कर रहे हैं। ऑल-न्यू एफ 850 जीएस एडवेंचर ट्रेवल एंडुरो राइडर्स, ऑफ-रोड-ओरिएंटेड टूरिंग राइडर्स और ग्लोबट्रॉटर को मोटरसाइकिल द्वारा दुनिया के दूरस्थ कोनों की खोज करने के लिए सही साथी प्रदान करता है।

@मुश्किल नहीं है कार खरीदना, जानिए कैसे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab