Categories:HOME > Tractor >

John Deere ने किया सबसे छोटा Tractor लॉन्च

John Deere ने किया सबसे छोटा Tractor लॉन्च

दुनिया के एक सबसे बड़े ट्रैक्टर निर्माता जॉन डियर ने मंगलवार को छोटी जोत के खेतों के लिए दुनिया का सबसे छोटा ट्रैक्टर 3028ईएन लॉन्च किया, जिसकी क्षमता 28 एचपी की है और यह फोर-व्हील ड्राइव प्रौद्योगिकी से लैस है। कंपनी ने यहां कहा कि 3028ईएन ट्रैक्टर को जॉन डियर इंडिया ने विकसित किया है, जो फलों और धान की खेती के लिए उपयुक्त है।

जॉन डियर पिछले 20 सालों से भारतीय बाजार में है और कंपनी ने भारतीय किसानों को अधिक उत्पादक बनाने के लिए अत्याधुनिक फैक्टरियों, नवोन्मेषी उत्पादों, और नई सेवाओं में निवेश किया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक सतीश नाडिगर ने कहा, भारत में हमारी यात्रा की शुरुआत 20 साल पहले हुई थी और हमने कई उन्नत फीचर्स लॉन्च किए, जिसमें पॉवर स्टीयरिंग, ऑयल इमस्र्ड डिस्क ब्रेक, प्लनेटरी रिडक्शन, फोर्स फीड लुब्रिकेशन और हाई टार्क मशीनें शामिल हैं।

हमने इन फीचर्स को सबसे पहले लॉन्च किया था, जो अब उद्योग का मानक बन चुका है। उन्होंने कहा, हमने समग्र कृषि समाधान के लिए फसल मूल्य श्रंखला भागीदारों के साथ साझेदारी की है और रोलओवर प्रोटेक्शन और सीट बेल्ट जैसी महत्वपूर्ण सुरक्षा सुविधाओं को भी पेश किया है। जॉन डियर का पुणे और देवास में ट्रैक्टर विनिर्माण संयंत्र है, पंजाब के सरहिंद में हार्वेस्टर विनिर्माण संयंत्र है और पुणे में इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम विनिर्माण संयंत्र, पुणे में ही इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी सेंटर तथा नागपुर में पुर्जा आपूर्ति केंद्र है।

कंपनी के निदेशक (बिक्री और विपणन) राजेश सिन्हा ने कहा, हम विभिन्न प्रकार के कृषि-जलवायु स्थितियों और फसल प्रकारों के लिए जॉन डीयर उत्पाद बनाते हैं और यह भारत में हमारे विकास के लिए महत्वपूर्ण है। जॉन डीयर फाइनेंशियल सर्विसेज पारदर्शिता, गति और सुविधा प्रदान करता है। नाडिगर ने कहा कि मेड-इन-इंडिया ट्रैक्टर्स और हार्वेस्टर्स का 110 से ज्यादा देशों को निर्यात किया जाता है। जॉन डियर इंडिया लगातार 15 सालों से एक्सपोर्ट एक्सीलेंट प्रमोशन कौसिंल पुरस्कार हासिल करता आ रहा है।

@देश के 10 सेलेब्रिटी, यह है उनकी पसंदीदा बाइक

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab