Categories:HOME > Car > Electric Car

Auto Expo 2023 : शाहरुख खान पहुंचे हुंडई की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च में

Auto Expo 2023 : शाहरुख खान पहुंचे हुंडई की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च में

नोएडा । ऑटो-एक्सपो 2023 के पहले दिन हुंडई मोटर इंडिया ने एक और इलेक्ट्रिक मॉडल अयोनिक 5 लॉन्च किया, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 631 किलोमीटर तक चलेगा। इलेक्ट्रिक व्हीकल को ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म द्वारा मजबूती प्रदान की गई है। जिसने किआ ईवी 6 को भी मजबूती दी है जो की पहले से भी भारत में बिक्री कर रही है। इवेंट के पहले दिन, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, हुंडई के ब्रांड एंबेसडर, हुंडई पवेलियन में अयोनीक 5 के लॉन्च पर पहुंचे। आयोनिक 5 की शुरूआती कीमत 44.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और यह 3 कलर ऑप्शन- व्हाइट, ब्लैक और एक्सक्लूसिव मैट सिल्वर में उपलब्ध होगा।

हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ, उनसू किम ने मॉडल लॉन्च करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिकल विहिकल्स आने वाले दिनों में इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, इनोवेशन और सस्टेनेबिलिटी को एक साथ मिला कर भविष्य की गतिशीलता की ओर कंपनी के बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है। अयौनिक 5 को पावर देने वाला एक इलेक्ट्रिक मोटर है जो 215 बीएचपी और 350 एनएम का टार्क पैदा करता है, जो 72.6 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से जुड़ा है।

इसके इंटीरियर में, इको-प्रोसेस्ड लेदर ऑफर पर अपहोल्स्ट्री का विकल्प है, और किसी भी हुंडई की तरह, यह सुविधाओं और कनेक्टेड कार तकनीक के साथ खूबियों से भरा हुआ है। 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 8-स्पीकर्स वाला बोस साउंड सिस्टम है जो ओटीए अपडेट के लिए सपोर्ट करता है।

--आईएएनएस

@देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टाॅप 10 मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab