Categories:HOME > Bike > Sports Bike

भारत में बनी Suzuki Gixxer पेरू में लॉन्च

भारत में बनी Suzuki Gixxer पेरू में लॉन्च

सुजुकी मोटरसाइकिल (Suzuki Motorcycle) ने अपने डिस्ट्रिब्यूटर डेरको (Derco) की सहायता से भारत में बनी सुजुकी गिक्सर(Suzuki Gixxer) को पेरू (Peru) में लॉन्च किया है। बाइक (Bike) को लोकल ट्रेड फेयर एक्सपोमोटो में रीवील (Reveal) किया गया। भारत में इस मोटरसाइकिल (Motorcycle) का डेब्यू जनवरी 2014 में हुआ था और इसे सितंबर 2014 में लॉन्च किया गया था।

गिक्सर (Gixxer) में 155 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 8000 rpm की दर से 14.59 bhp और 6000 rpm की दर से टॉर्क का 14 Nm प्रोडयूस करता है। इंजन एअर कूल्ड, कार्बुरेटेड है जो 5 स्पीड गीअर बॉक्स को मैच करता है। फ्रंट पर टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन तथा रियर पर स्विंग आर्म मोनो सस्पेंशन हैं। फ्रंट में सिंगल डिस्क और रियर में ड्रम के माध्यम से रिटार्डेशन प्रोवाइड किया गया है।

कंपनी के मुताबिक बाइक (Bike) को उन्हीं इंजीनियरों ने डवलप किया है, जिन्होंने जीएसएक्स-आर सीरीज (GSX-R Series) को डिजाइन किया था। इस स्ट्रीट बाइक (Street Bike) में मस्कुलर फ्यूल टैंक, सिंगल एंड कैन में टि्वन एक्जास्ट्स और बॉडी कलर्ड ग्रैब रेल्स हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल व एलईडी टेललाइट्स भी हैं।

गिक्सर (Gixxer) को हरियाणा के गुडगांव में मैन्यूफैक्चर किया गया है और यह नेपाल और बांग्लादेश जैसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहले से उपलब्ध थी। सुजुकी (Suzuki) ने पेरू (Peru) में बेची जाने वाली मोटरसाइकिल (Motorcycle) की कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab