Categories:HOME > Bike > Sports Bike

Suzuki की नई Bike की Rendering रिलीज

Suzuki की नई Bike की Rendering रिलीज

एक जापानी मैग्जीन ने एक रेंडरिंग (Rendering) रिलीज की है, जो सुजुकी (Suzuki) की नई जीएसएक्स-आर250/गिक्सर 250 बाइक (GSX-R250/Gixxer 250 Bike) हो सकती है। पूर्व में भी इस बाइक (Bike) की रेंडरिंग (Rendering) सामने आई थी। भारत में गिक्सर (Gixxer) की सफलता से उत्साहित सुजुकी (Suzuki) नया वर्जन (Version) उतारने के बारे में सोच रही है, जो मौजूदा 155cc मोटरसाइकिल (Motorcycle) से ज्यादा पॉवरफुल होगी।

पिछले कुछ समय से इंटरनेट पर इस संबंध में अटकलें लगाई जा रही हैं। अब जो रेंडरिंग (Rendering) सामने आई है उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह क्वार्टर लीटर मोटरसाइकिल (Motorcycle) कैसी दिखेगी। उम्मीद है कि ये मोटरसाइकिल (Motorcycle) उसी सिंगल डाउनट्यूब चैसिस पर बेस्ड है, जिसमें इंजन स्ट्रेस्ड मेंबर के रूप में है।

इसकी स्टाइलिंग गिक्सर एसएफ (Gixxer SF) से थोडी डिफरेंट है और यह काफी हद तक बडे सुजुकी जीएसएक्स-आर मॉडल (Suzuki GSX-R Model) से प्रभावित नजर आ रही है। इंजन 25 bhp चर्न आउट करेगा और यह 6 स्पीड गियर बॉक्स से मेटेड है। रेंडरिंग (Rendering) देख लगता है कि मोटरसाइकिल (Motorcycle) पूरी तरह से फीचर लेडन होगी।

हम उम्मीद कर सकते हैं कि सुजुकी (Suzuki) इसमें एलईडी लाइट्स और कुछ अन्य फीचर भी जोडेगी, जिससे बाइक (Bike) के प्राइस कॉम्पीटिटिव रहे। हालांकि हम मान सकते हैं कि स्पोर्टी राइडिंग पोजिशन ऑफर करने के लिए क्लिप ऑन हैंडलबार्स व रियर सेट फुटपेग्स इस बाइक (Bike) में रिटेन किए जाएंगे। गिक्सर 250 (Gixxer 250) का सस्पेंशन सेटअप स्टैंडर्ड गिक्सर (Standard Gixxer) जैसा ही लग रहा है।

वैसे रेंडरिंग (Rendering) में मोटरसाइकिल (Motorcycle) में एक एडिशनल रियर डिस्क ब्रेक नजर आ रहा है। अभी तक जापानी मैन्यूफैक्चरर सुजुकी (Suzuki) ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि इसे अगले साल के ऑटो एक्सपो में अनवील (Unveil) कर दिया जाएगा। यह बाइक (Bike) होंडा 250आर (Honda 250R), केटीएम ड्यूक 390 (KTM Duke 390) व यामाहा वाईजेडएफ-आर3 (Yamaha YZF-R3) जैसी अन्य एंट्री लेवल स्पोर्टबाइक्स (Sportsbikes) से कंपीट करेगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab