Categories:HOME > Bike > Sports Bike

भारत में जल्द आएगी Yamaha की YZF-R25

भारत में जल्द आएगी Yamaha की YZF-R25

Yamaha मोटर्स ने एक बार फिर संकेत दिया है कि वह जल्द ही भारत में मोटरसाइकिल का YZF-R25 स्पोर्टी मॉडल उतारने को तैयार है। जुलाई में यह YZF-R15 और YZF-R1 के साथ नजर आ सकता है।

YZF-R25  हैवीवेट, क्वार्टर लीटर सेगमेंट में कंपनी का लेटेस्ट कंटेंडर है, जिसका जोर ब्रांड के आर डीएनए पर है और उसका संभावित इरादा बाइक को यहां लाना है। हाल ही इसी आर डीएनए के साथ ज्यादा क्षमता वाली मोटरसाइकिल YZF-R3 की भारत में टेस्टिंग की गई थी।

खास बात यह है कि R25 और R3 में ज्यादा अंतर नहीं हैं। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि Yamaha ने क्या बदलाव किए हैं, लेकिन वह दोनों या इनमें से किसी एक को जल्द ही भारत ला सकती है। YZF-R25 पिछले साल मई में इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च की गई थी।

ऎसा लगता है कि इसमें Yamaha के लीजेंड मॉडल YZF-R6S की तुलना में कुछ अंतर है, जिसे दो हैडलाइट व फेयरिंग माउंटेड मिरर्स खास बनाते हैं। R25 में 250 सीसी, फोर स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड व पैरेलल टि्वन सिलेंडर इंजन होने के साथ सिक्स स्पीड गियरबॉक्स है।

एट वाल्व व डीओएचसी मोटर 12 हजार आरपीएम के साथ 35.5 बीएचपी का पॉवर प्रोडयूस करती है। इसका कर्बवेट 166 किलोग्राम है और इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोक्र्स व रीयर में मोनोशोक है। डिस्क ब्रेक आगे (फ्रंट) व पिछले (रियर) पहिये पर भी है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab