Categories:HOME > Bike > Standard Bike

Auto Expo में होगा Yamaha की MT-03 का Debut

Auto Expo में होगा Yamaha की MT-03 का Debut

जापानी मैन्यूफैक्चरर यामाहा (Japani Manufacturer Yamaha) स्लोली लेकिन स्टीडिली प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट (Premium Motorcycle Segment) में अपनी प्रजेंस को इनक्रीज कर रहा है। करीब दो माह पहले वाईजेडएफ-आर3 (YZF-R3) को लॉन्च करने के बाद कंपनी (Company) अब अपकमिंग 2016 ऑटो एक्स्पो (2016 Auto Expo) में अपनी एमटी-03 बाइक (MT-03 Bike) को शोकेस (Showcase) करेगी।

हाउएवर इस मोटरसाइकिल (Motorcycle) की लॉन्चिंग को अभी कंफर्म नहीं किया गया है, फिर भी कंपनी (Company) ने ये कहा है कि बाइक (Bike) ऑटो एक्स्पो(Auto Expo) में डेब्यू (Debut) करेगी। यामाहा (Yamaha) के यह कदम उठाने का मैन रीजन इस नेकेड मोटरसाइकिल (Naked Motorcycle) के बारे में सभी की रिएक्शन लेना है और उसके अकोर्डिंगली ही वह इसे लॉन्च करने पर डिसीजन लेगी।

एमटी-03 बाइक (MT-03 Bike) वाईजेडएफ-आर3 (YZF-R3)
पर बेस्ड है और यह सेम डायमंड टाइप स्टील चैसिस को यूज करती है। एमटी-03 (MT-03) को एक 321 cc पैरेलल ट्विन मिल पॉवर देता है और यह 40.5 bhp व टॉर्क का 19.6 Nm डिलीवर करता है। इंजन सिक्स स्पीड गियरबॉक्स से मेटेड है, जो एक चेन ड्राइव के माध्यम से रियर व्हील को पॉवर ट्रांसफर करता है। बाइक (Bike) का वजन 165 Kg है, जो इस सेगमेंट में प्रेटी लाइट है।

लॉन्चिंग के बाद यामाहा एमटी-03 (Yamaha MT-03) को कावासाकी जेड250 (Kawasaki Z250), बेनेली टीएनटी 300 (Benelli TNT 300) व अपकमिंग बीएमडब्ल्यू जी310आर (BMW G310R) की चुनौती का सामना करना होगा। यामाहा (Yamaha) इस बाइक (Bike) को कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में लॉन्च करेगी और इसे सलेक्टेड डीलरशिप्स के थ्रू ही सोल्ड किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसका प्राइस इसके फुली फेयर्ड सिबलिंग की तुलना में 30 हजार रुपए कम रहेगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab