Categories:HOME > Car > Compact Car

Volkswagen ऑटो एक्सपो में Showcase करेगी Polo GTI

Volkswagen ऑटो एक्सपो में Showcase करेगी Polo GTI

फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई हॉट हैचबैक (Volkswagen Polo GTI Hot Hatchback) को फाइनली भारत में लॉन्चिंग के लिए ग्रीन सिग्नल मिल गया है। पब्लिक ओपिनियन जानने के लिए इसे फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में शोकेस (Showcase) किया जाएगा।

इंटरेस्टिंगली कार (Car) को देश में इसके थ्री डोर अवतार के साथ लॉन्च किया जाएगा और यह सीबीयू से इंपोर्ट की जाएगी। ऑटोकार इंडिया से बातचीत करते हुए फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया (Volkswagen Passenger Cars India) के डायरेक्टर माइकल मेयर ने कहा कि हम इसे प्योर रखना चाहते हैं। एक हॉट हैच जो परफोरमेंस, टेक्नोलोजी व कंफर्ट ऑफर करती है।

सीबीयू इंपोर्ट होने से पोलो जीटीआई (Polo GTI) की रिटेल प्राइस 20 लाख रुपए से ऊपर होने की संभावना है। जर्मन कारमेकर (German Carmaker) इस जीटीआई वेरिएंट (GTI Variant) को ब्रांड शेपर के रूप में पोजिशन करेगा। साथ ही यह परफोरमेंस एनथुजिआस्ट्स को टार्गेट करेगा, जिससे माना जा सकता है कि इसे बिग नंबर्स में सेल नहीं किया जाएगा।

भारत में इसकी सेल्स सितंबर 2016 में शुरू होने की संभावना है और बुकिंग लॉन्चिंग से कुछ पहले कमेंस होना स्लेटेड है। फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई (Volkswagen Polo GTI) एक 1.8 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन से पॉवर्ड है।

यह इंजन या तो एक 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एक 7 स्पीड डीएसजी से मेटेड होता है, जो टॉर्क का 320 Nm व 187 bhp जनरेट करता है। लॉन्चिंग के साथ ही यह कार (Car) भारत की फास्टेस्ट हैचबैक (Hatchback) बन जाएगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab