Categories:HOME > Car > Sports Car

अबार्थ क्लासिक-1300ओटी :  75वीं वर्षगांठ पर टू सीटर स्पोर्ट्स कार का किया अनावरण

अबार्थ क्लासिक-1300ओटी :  75वीं वर्षगांठ पर टू सीटर स्पोर्ट्स कार का किया अनावरण

अबार्थ कार कंपनी ने अपनी 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक रेट्रो दो-सीट स्पोर्ट्स कूप का अनावरण किया है। अबार्थ क्लासिके 1300 ओटी कहा जाता है, यह अल्फा रोमियो 4सी पर आधारित है और इसे 1965 फिएट-अबार्थ ओटी 1300 रेस कार की 'आधुनिक पुनर्व्याख्या' के रूप में वर्णित किया गया है। इस अवधि में नर्बुर्गरिंग, मोंज़ा और मुगेलो में हाई-प्रोफाइल जीत का दावा किया था।

1300 ओटी 2021 से समान रूप से परिकल्पित 1000 एसपी विशेष संस्करण का अनुसरण करता है, जो 4सी पर भी आधारित है।

     अबार्थ क्लासिक 1300 ओटी की केवल पांच इकाइयां बनाई जानी हैं।
     बेस्पोक कार्बनफाइबर बॉडीवर्क रेट्रो रेस पोशाक पहनता है।
     4सी से 1.7-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित।

यह उस विशेष संस्करण मॉडल की तरह, जो "रिकॉर्ड समय में बिक गया", अबार्थ के अनुसार, 1300 ओटी के केवल पांच उदाहरण तैयार किए जाएंगे। मूल कंपनी स्टेलंटिस के हेरिटेज हब में एक स्केल मॉडल के अनावरण के बाद जल्द ही उत्पादन शुरू हो जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में ऑर्डर अब खुले हैं, लेकिन अबार्थ ने मूल्य निर्धारण का कोई संकेत नहीं दिया है।

अबार्थ का कहना है कि नया विशेष संस्करण "प्रामाणिक अबार्थ के सार को बरकरार रखता है", इसके विशिष्ट कार्बनफाइबर बॉडीवर्क में रेट्रो रेस डिजाइन की गई है। इसे 1960 के दशक से प्रेरित विभिन्न संकेतों से सजाया गया है, जैसे छत पर लगे 'पेरिस्कोप' इनटेक और लौवरेड रियर विंडो। सबसे उल्लेखनीय विशेषताओं में से एक पीछे की ओर पूर्ण-चौड़ाई वाला इंजन कूलिंग वेंट है, जिसे "ऐतिहासिक डिजाइन के साथ बंधन पर जोर देने" के लिए बड़े अबार्थ अक्षरों से सजाया गया है।

अबार्थ ने ओटी की प्रदर्शन क्षमता का कोई संकेत नहीं दिया है, न ही चेसिस में कोई संशोधन का विवरण दिया है।

75 साल पुराने ब्रांड ने हाल ही में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार और पहली एसयूवी, अबार्थ 600e का खुलासा किया है और आने वाले हफ्तों में पूरी तकनीकी विशिष्टताएं देने वाला है।

भारत में, अबार्थ ब्रांड की उपस्थिति थी - कंपनी के पास देश में बिक्री के लिए 500-आधारित 595 कॉम्पिटिज़ियोन और अबार्थ पुंटो थी, लेकिन लगभग चार साल पहले फिएट के बाजार से बाहर होने के साथ, अबार्थ भी इसके साथ चला गया।

@रफ्तार की बादशाह हैं ये टाॅप 5 कारें, मर्सिडीज़, पोर्श भी हैं पीछे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab