Categories:HOME > Bike > Electric Bike

Garvit eBike ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर

Garvit eBike ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली। गर्वित ईबाइक ने हाल ही में यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसे चलाने की लागत 80 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत गति के लिए 20 पैसा प्रति किलोमीटर आती है और इसलिए ईबाइकगो न्यूनतम 30 मिनट के लिए 20 रुपए की राशि के साथ रेंटल की पेशकश भी करेगा। कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ईबाइकगो जल्द ही शहर के लोगों के लिए अपना परिचालन शुरू करेगा, ताकि लोग परिवहन के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनाएं और ट्रैफिक एवं प्रदूषण को कम करें।

कंपनी के संस्थापक डॉ. इरफान खान ने कहा, हम पूरे भारत में अपने परिचालन का विस्तार करना चाहते हैं, ताकि भारत परिवहन के लिए पर्यावरण-हितैषी साधनों को अपनाए और आधुनिक भारतीयों की भागमभाग जिंदगी में यात्रा सस्ती और क्षमतावान हो। इस ईबाइक में लिथियम आयन (लियॉन) बैटरीज का उपयोग किया गया है, जो पर्यावरण में पूरी तरह अपघटित हो जाती है और खतरनाक इलेक्ट्रॉनिक अपशिष्ट को कम करने में मदद करती है।

उन्होंने कहा, इसे चलाने की लागत 80 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत गति के लिए 20 पैसा प्रति किलोमीटर आती है, इसलिए ईबाइकगो न्यूनतम 30 मिनट के लिए 20 रुपए की राशि के साथ रेंटल की पेशकश करेगा। दिल्ली का बढ़ता प्रदूषण लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है, क्योंकि प्रदूषण का स्तर गंभीर स्थिति से भी बड़ा हो गया है, जो दिवाली के बाद के स्तर से 40 प्रतिशत ऊपर है और इसे कम करने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है।

खान ने कहा, दिल्ली की जनसंख्या बेंगलुरू से लगभग 65 प्रतिशत अधिक है, लेकिन प्रदूषण 600 प्रतिशत से भी अधिक है। विश्व के चौथे सबसे अधिक जनसंख्या वाले शहर मुंबई से तुलना करने पर पाया गया कि वहां का प्रदूषण दिल्ली से 70 प्रतिशत कम है। प्रदूषण को कम करने के लिए जो कदम बेंगलुरू में उठाए गए हैं, उन्हें दिल्ली में उठाया जाना बाकी है।

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab