Categories:HOME > Car > Electric Car

चीन के ऑटोमोबाइल उद्योग के उच्च गुणवत्ता वाले विकास के लिए रणनीतिक विकल्प हैं नई ऊर्जा वाहन

चीन के ऑटोमोबाइल उद्योग के उच्च गुणवत्ता वाले विकास के लिए रणनीतिक विकल्प हैं नई ऊर्जा वाहन

बीजिंग। तकनीकी और औद्योगिक परिवर्तन का वैश्विक नया दौर तेजी से बढ़ रहा है, और ऑटोमोटिव ऊर्जा, परिवहन, सूचना और संचार के क्षेत्र में संबंधित प्रौद्योगिकियों का एकीकरण तेज हो रहा है। बिजली, नेटवर्किंग और इंटेलिजेंस ऑटोमोबाइल उद्योग के विकास प्रवृत्ति बन गए हैं।

नई ऊर्जा वाहन वैश्विक ऑटोमोबाइल उद्योग के परिवर्तन और उन्नयन के लिए मुख्य दिशा हैं, साथ ही चीनी सरकार हरित विकास और स्वच्छ ऊर्जा प्रौद्योगिकियों के विकास और अनुप्रयोग के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिये नई ऊर्जा वाहन चीन के ऑटोमोबाइल उद्योग के उच्च गुणवत्ता वाले विकास के लिए रणनीतिक विकल्प हैं।

ऑटोमोबाइल उत्पाद रूपों, परिवहन मोड, ऊर्जा खपत संरचना और सामाजिक संचालन मोड में गहन परिवर्तन हो रहे हैं, जो नई ऊर्जा ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए अभूतपूर्व विकास के अवसर प्रदान करते हैं।

ऐसे में नई ऊर्जा वाहन उद्योग के उच्च-गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने और मुख्य प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने के लिए, 9वां शंघाई इंटरनेशनल न्यू एनर्जी ऑटो टेक्नोलॉजी और सप्लाई चेन एक्सपो 4 से 6 अगस्त, 2023 को शंघाई ऑटोमोबिल प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित किया जाएगा।

जिसमें लगभग 1000 प्रदर्शकों के साथ, शंघाई इंटरनेशनल न्यू एनर्जी ऑटो टेक्नोलॉजी एंड सप्लाई चेन एक्सपो यानी NEASCHNA उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए नई ऊर्जा ऑटो सजावट की उद्योग मूल्य श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो आपूर्ति और मांग दोनों पक्षों का समर्थन करने के लिए आमने-सामने संचार को सक्षम करने वाला एक वाणिज्यिक मंच प्रदान करते हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनी में 20 से अधिक मंच होंगे जो मुख्य रूप से नई ऊर्जा वाहनों का जिक्र करेंगे, जिनके विषय कार्बन तटस्थता, उत्सर्जन शिखर, ऑटोमोटिव चिप्स और चार्जिंग पाइल हैं। उद्योग में सबसे महत्वपूर्ण व्यापार मेलों में से एक के रूप में, यह प्रदर्शनी जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस और इटली जैसे प्रमुख ऑटोमोबाइल विनिर्माण देशों से वैश्विक संसाधनों को साझा करना जारी रखेगी।

बिजली, नेटवर्किंग और इंटेलिजेंस ऑटोमोबाइल उद्योग का चलन बन गए हैं। नई ऊर्जा वाहन वैश्विक ऑटोमोबाइल उद्योग के परिवर्तन और उन्नयन की मुख्य दिशा हैं। ऑटोमोबाइल उत्पाद रूपों, परिवहन मोड, ऊर्जा खपत संरचना और सामाजिक संचालन मोड में गहन परिवर्तन हो रहे हैं, जो नई ऊर्जा ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए अभूतपूर्व विकास के अवसर प्रदान करते हैं।

नई ऊर्जा वाहन उद्योग के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने और मुख्य प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए, चीन शंघाई इंटरनेशनल न्यू एनर्जी ऑटो सप्लाई चेन एक्सपो शंघाई न्यू इंटरनेशनल एक्सपो सेंटर में आयोजित किया जाएगा। नई ऊर्जा वाहन क्षेत्र एक विकास दिशा रही है जो हाल के वर्षों में नहीं रुकी है।

गैस कारों की जगह लेंगी इलेक्ट्रिक कारें:-

नई ऊर्जा वाहन वैश्विक ऑटोमोबाइल उद्योग के परिवर्तन और उन्नयन के लिए मुख्य दिशा हैं, साथ ही चीन के ऑटोमोबाइल उद्योग के उच्च गुणवत्ता वाले विकास के लिए रणनीतिक विकल्प भी हैं।

ऑटोमोबाइल उत्पाद रूपों, परिवहन मोड, ऊर्जा खपत संरचना और सामाजिक संचालन मोड में गहन परिवर्तन हो रहे हैं, जो नई ऊर्जा ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए अभूतपूर्व विकास के अवसर प्रदान करते हैं।

इसी कड़ी में जब विश्व स्तर पर इस संबंध में गहन शोध और प्रयोग चल रहें हैं, वहीं इनवेरा एग्जिबिशन और चाइना ऑटो पार्ट्स इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड, चाइना-यूरोप न्यू एनर्जी एंड इंटेलिजेंट ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री फेडरेशन, इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल लाइटवेट ग्रीन टेक्नोलॉजी एलायंस और चाइना लाइटिंग सभी टिकाऊ और उच्च गुणवत्ता वाले विकास को प्रोत्साहित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

चीन की कई और कंपनियां और सरकार मिलकर यह प्रयास कर रहे हैं, जिससे ना सिर्फ़ प्रकृति का भला होगा बल्कि, मानव जाति का भी विकास होगा। चीन में चलने वाले इस एक्सपो में आप भी शिरकत कर सकते है और भविष्य को नज़दीक से देख सकते हैं, महसूस कर सकते है भविष्य की तकनीक को, आने वाले बेहतर कल को।
(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@बिना पेट्रोल और डीज़ल के चलेगी भविष्य की यह कार

Tags : China

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab