Categories:HOME > Car > Electric Car

टेस्ला को नया इंटीरियर 'पर्सनलाइजेशन सिस्टम' पेटेंट मिला

टेस्ला को नया इंटीरियर 'पर्सनलाइजेशन सिस्टम' पेटेंट मिला

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला को एक नए इंटीरियर 'पर्सनलाइजेशन सिस्टम' के लिए पेटेंट प्राप्त हुआ है, जो संभावित रूप से अपने वाहनों की पहुंच और आराम को अभूतपूर्व स्तर तक बढ़ा रहा है।

टेस्लाराती की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी पेटेंट कार्यालय में हाल ही में दायर पेटेंट आवेदन से पता चलता है कि कंपनी एक उन्नत 'निजीकरण प्रणाली' विकसित कर रही है जो ऑटोमोटिव उद्योग में मौजूदा तकनीकों को पार कर सकती है।

नया 'पर्सनलाइजेशन सिस्टम' कार के इंटीरियर कैमरा सिस्टम का उपयोग रहने वालों की पहचान करने, उनके आकार का अनुमान लगाने और आराम और उपयोग में आसानी के लिए सेटिंग्स को वैयक्तिकृत करने के लिए करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, यह सामने की सीट पर रहने वालों की ऊंचाई के आधार पर फ्रंट सीट और कंट्रोल पोजिशनिंग सहित कई सेटिंग्स को एडजस्ट कर सकता है, पूरे केबिन में कहां और कितने लोग बैठे हैं जो ऑडियो सेटिंग्स के आधार पर एयर कंडीशनिंग वेंट्स की दिशा और उपयोग सुनिश्चित करते हैं।

केवल रहने वालों को अधिक आरामदायक बनाने के अलावा, बेहतर निजीकरण प्रणाली से टेस्ला की मौजूदा सुरक्षा प्रणाली में भी सुधार होगा।

वाहन अक्षम व्यक्तियों का पता लगा सकता है और या तो आपातकालीन सेवाओं को बुला सकता है या शायद व्यक्ति को अस्पताल ले जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, इन उपकरणों को कार की टक्कर के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए नियोजित किया जा सकता है कि वाहन यात्रियों को चोट न लगे।

इस बीच, वॉल स्ट्रीट के अनुमानों को मात देते हुए टेस्ला ने 2023 की पहली तिमाही में रिकॉर्ड 4,22,875 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की है।

पहली तिमाही में, इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने 4,40,000 से अधिक वाहनों का उत्पादन किया।
(आईएएनएस)

@देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टाॅप 10 मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab