Categories:HOME > Car > Luxury Car

ऑटोपायलट सिस्टम से जुड़ी दुर्घटना मामले में टेस्ला को क्लीन चिट

ऑटोपायलट सिस्टम से जुड़ी दुर्घटना मामले में टेस्ला को क्लीन चिट

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला को 2021 में टेस्ला मॉडल एस ऑटोपायलट सिस्टम से जुड़ी दुर्घटना में यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) से क्लीन चिट मिल गई है। अमेरिकी परिवहन एजेंसी ने निर्धारित किया कि इलेक्ट्रिक वाहन दुर्घटना का संभावित कारण अत्यधिक गति और चालक द्वारा कार पर से नियंत्रण खोना रहा।

सुरक्षा बोर्ड ने रिपोर्ट में कहा, यह दुर्घटना ड्राइवर के शराब के नशे में होने के कारण हुई। इसके चलते कार पेड़ से टकरा गई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसके बाद उसमें आग लग गई।

जांच कर रही एनटीएसबी ने कहा कि दुर्घटना के वक्त ऑटोपायलट उपयोग में नहीं था। सिस्टम को प्रोग्राम नहीं किया गया था।

इस बीच, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) टेस्ला के सीईओ मस्क द्वारा किए गए सेल्फ-ड्राइविंग दावों की जांच कर रहा है।

एसईसी जांच यह निर्धारित करने के लिए है कि क्या इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने अपने फुल-सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) और ऑटोपायलट सॉफ्वेयर को बढ़ावा देने में नियमों का उल्लंघन किया है।

पिछले साल सितंबर में, इलेक्ट्रिक कार निर्माता पर यह कहते हुए मुकदमा दायर किया गया कि कंपनी और उसके सीईओ ऑटोपायलट और फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर की भ्रामक मार्केटिंग कर रहे हैं।

विवादास्पद ऑटोपायलट एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट्स सिस्टम जांच के दायरे में आ गई।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) ने अपनी जांच को प्रारंभिक मूल्यांकन से एक इंजीनियरिंग विश्लेषण में अपग्रेड किया। इसमें टेस्ला को ऑटोपायलट सहित 830,000 वाहनों की जांच के हिस्से के रूप में अपने केबिन कैमरे के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए कहा।(आईएएनएस)

@आपके फेवरेट स्टार के पास कौनसी है लग्ज़री कार, जानिए

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab