Categories:HOME > Car > Luxury Car

टोयोटा और होंडा ने दशकों बाद सबसे बड़ी वेतन वृद्धि की घोषणा की

टोयोटा और होंडा ने दशकों बाद सबसे बड़ी वेतन वृद्धि की घोषणा की

नई दिल्ली। जापानी मोटर उद्योग की दिग्गज कंपनी टोयोटा और होंडा ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों को दशकों बाद सबसे ज्यादा वेतन वृद्धि देने पर सहमत हो गए हैं। बीबीसी ने बताया कि वह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में कीमतों में उछाल के रूप में मजदूरी बढ़ाने वाली नवीनतम फर्म हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि, पिछले महीने प्रकाशित आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि जापान की मुद्रास्फीति की दर 40 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर थी। इसने व्यवसायों और अधिकारियों पर लोगों की मदद करने का दबाव डाला है, उनकी खर्च करने की शक्ति कम हो गई है।

हर साल, जापानी कंपनियां आम तौर पर मार्च के मध्य के आसपास अपने फैसले की घोषणा करने से पहले यूनियनों के साथ वेतन वार्ता आयोजित करती हैं। कार निर्माताओं ने यह नहीं बताया है कि इस साल की घोषणाएं पहले क्यों की गईं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा ने बुधवार को कहा कि वह वेतन और बोनस के लिए यूनियन की मांगों को पूरा करेगी, वेतन में 20 वर्षों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है। टोयोटा के आने वाले अध्यक्ष कोजी सातो ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस कदम का जापान के मोटर उद्योग पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और प्रत्येक कंपनी में श्रम और प्रबंधन के बीच खुलकर चर्चा होगी।

इस बीच, प्रतिद्वंद्वी कार निर्माता होंडा ने बीबीसी को बताया कि उसने वेतन वृद्धि और बोनस के लिए संघ के अनुरोधों का पूरा जवाब दिया है। बीबीसी ने बताया कि कंपनी ने कहा कि वह 1990 के बाद से और जापान की मुद्रास्फीति की दर से ऊपर की सबसे बड़ी वृद्धि को चिह्न्ति करते हुए वेतन में 5 प्रतिशत की वृद्धि करेगी।

होंडा के प्रवक्ता ने कहा कि अतिरिक्त पैसा बड़े पैमाने पर युवा कर्मचारियों को वितरित किया जाएगा क्योंकि शुरूआती वेतन बढ़ाया जाता है। प्रवक्ता ने कहा, खराब कारोबारी माहौल के बावजूद, प्रबंधन की ऐसा माहौल बनाने की तीव्र इच्छा है, जिसमें सभी कर्मचारी अपने काम को तत्परता से आगे बढ़ा सकें। इस साल की शुरूआत में, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बढ़ती कीमतों से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए फर्मों से वेतन बढ़ाने का आह्वान किया था।

दशकों से, जापान में कीमतें और वेतन वृद्धि दोनों स्थिर रही हैं। बीबीसी ने बताया कि हाल के महीनों में, दुनिया भर में मुद्रास्फीति बढ़ गई क्योंकि देशों ने महामारी संबंधी प्रतिबंधों में ढील दी और यूक्रेन में युद्ध ने ऊर्जा की कीमतों को बढ़ा दिया।(आईएएनएस)

@देश में पाॅपुलर हैं 150cc की ये मोटरसाइकिलें

Tags : Toyota, Honda,

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab