Categories:HOME > Car > Luxury Car

उबर ने की 200 कर्मचारियों की छंटनी

उबर ने की 200 कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को। राइड-हेलिंग प्रमुख उबर अपनी कॉस्ट कटिंग करते हुए 200 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, उबर ने अब 35 प्रतिशत नौकरियों का टारगेट रखा है। बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरूआत में अपने माल ढुलाई सेवा प्रभाग से 150 नौकरियों की कटौती की थी।

कंपनी ने मई में यह घोषणा की थी कि, वह एक समान कार्यबल बनाए रखेगी। वहीं उबर ने 2023 के अंत तक अपनी लक्षित आय हासिल करने का विश्वास जताया है।

बता दें कि महामारी शुरू होने के बाद से अब तक कंपनी ने अपने कर्मचारियों की संख्या में 17 प्रतिशत की कमी की है। 2020 में, उबर ने दो बड़े जॉब कट राउंड में लगभग 6,700 नौकरियों में छंटनी की थी।

मई 2020 में 3,500 कर्मचारियों की छंटनी के बाद, राइड-शेयरिंग फर्म ने घोषणा की थी, कि वह अपने दूसरे दौर की छंटनी में 3,000 और नौकरियों में कटौती करेंगी।

इस वर्ष की पहली तिमाही में, राइड-हेलिंग प्रमुख उबर ने 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो 2.1 बिलियन या औसतन प्रति दिन लगभग 24 मिलियन थीं।

उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही के अनुसार, कंपनी ने कमाई में सुधार करते हुए 32 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। साथ ही पहली तिमाही की वृद्धि को 19 प्रतिशत से बढ़ाकर 24 प्रतिशत कर दिया है।

सीईओ ने कहा कि वह 2023 में बाजार की अग्रणी शीर्ष कंपनियों के साथ खड़े रहने के लिए लाभ बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@कार खरीदने से पहले करें यह 5 काम

Tags : Uber

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab