Categories:HOME > Car > Luxury Car

पुरानी कारों के रिटेलर स्पिनी ने दो इकाइयों का विलय किया, 300 कर्मचारियों की छंटनी

पुरानी कारों के रिटेलर स्पिनी ने दो इकाइयों का विलय किया, 300 कर्मचारियों की छंटनी

नई दिल्ली। पुरानी कारों के रिटेल प्लेटफॉर्म स्पिनी ने लागत में कटौती की कवायद के तहत लगभग 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। उसने ट्रूबिल और स्पिनी मैक्स का मुख्‍य प्‍लेटफॉर्म में विलय किया है जिससे इन दोनों इकाइयों के कर्मचारियों पर छंटनी की गाज सबसे ज्‍याद गिरी है।

इनट्रैकर ने सूत्रों के हवाले से बताया कि नौकरी में कटौती से करीब 300 कर्मचारी प्रभावित होंगे जो 6000 कर्मचारियों के कुल कार्यबल का लगभग 4.5 प्रतिशत है।

कंपनी के मुताबिक, लक्ष्य आगे चलकर साफ-सुथरा तथा अधिक केंद्रित निष्पादन और ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सब कुछ पेश करना है। यही वजह है कि छंटनी हो रही है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमने विश्वसनीय, बजट-अनुकूल कारों की मांग में तेज वृद्धि देखी है क्योंकि अधिकांश लोगों ने कार्यालय से काम फिर से शुरू कर दिया है। विभिन्न ब्रांड प्लेटफार्मों में कारों की हमारी सूची को विभाजित करके, हम कभी-कभी ऐसे ग्राहकों को पर्याप्त विकल्प प्रदान करने में असमर्थ थे। इस एकीकरण से हम इन ग्राहकों की जरूरतों को अच्छी तरह से पूरा करने में सक्षम होंगे।''

रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी का शिकार कर्मचारियों को तीन महीने का वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए ईएसओपी वेस्टिंग में तेजी लाने की भी बात कही है।

कुछ कर्मचारियों ने छंटनी के बारे में लिंक्डइन पर भी बात की।

एक लिंक्डइन उपयोगकर्ता ने बुधवार को पोस्‍ट किया, "मैं घोषणा करना चाहता हूं कि मुझे स्पिनी से हटा दिया गया है... यह कितना भी कड़वा क्यों न हो, जीवन चलता रहता है...।"

स्पिनी ने 2021 में नए और मौजूदा निवेशकों से 28.3 करोड़ डॉलर की फंडिंग जुटाने की घोषणा की, जिससे उसका मूल्यांकन 1.8 अरब डॉलर हो गया और वह उस वर्ष एक और यूनिकॉर्न बन गया।

यह कंपनी की पहली छंटनी है, जबकि कारदेखो और कार्स24 जैसे प्रतिस्पर्धी पहले ही पिछले कुछ वर्षों में सैकड़ों कर्मचारियों को निकाल चुकी हैं।

कार्स24 ने पिछले साल 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था और कारदेखो ने 2022 में कई कर्मचारियों की छंटनी की थी।(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@देश के 10 सेलेब्रिटी, यह है उनकी पसंदीदा बाइक

Tags : car

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab