Categories:HOME > Car > Luxury Car

6 कार निर्माताओं ने खराब पार्ट्स के चलते वापस बुलाए 72,000 से अधिक वाहन

6 कार निर्माताओं ने खराब पार्ट्स के चलते वापस बुलाए 72,000 से अधिक वाहन

सोल। टेस्ला कोरिया, हुंडई मोटर और चार अन्य कार निर्माता खराब कंपोनेंट्स के चलते 72,000 से ज्यादा वाहनों को वापस बुलाएंगे। इसकी जानकारी दक्षिण कोरिया के परिवहन मंत्रालय ने गुरुवार को दी।

मंत्रालय के अनुसार, फोर्ड सेल्स एंड सर्विस कोरिया, निसान कोरिया, किआ कॉर्प और होंडा कोरिया सहित छह कंपनियां स्वेच्छा से 13 विभिन्न मॉडलों की कुल 72,674 यूनिट्स को वापस बुला रही हैं।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, जिन समस्याओं के कारण वापस बुलाया गया, उनमें मॉडल वाई सहित लगभग 63,991 टेस्ला यूनिट्स के ऑटो पायलट सिस्टम में सॉफ़्टवेयर एरर शामिल है।

कंपनी के मॉडल एक्स की लगभग 1,990 यूनिट्स में टकराव के मामलों में डोर लॉक मैकेनिज्म में समस्याएं पाई गईं।

जी80 सहित हुंडई मॉडल की लगभग 2,400 यूनिट्स में पिछले पहिये के ड्राइव शाफ्ट में खराब कंपोनेंट्स पाए गए, जो गाड़ी चलाते समय टो वाहनों को रोकने के लिए प्रेरित कर सकते थे।

मंत्रालय ने कहा कि फोर्ड के मस्टैंग मॉडल की 2,156 यूनिट्स ब्रेक ऑयल की कमी के मामलों में ठीक से चेतावनी जारी करने में विफल रही। अल्टिमा 2.0 सहित निसान मॉडल की लगभग 1,100 यूनिट्स में रियर व्यू कैमरा यूनिट के साथ समस्याएं पाई गईं।

इसके अलावा, 922 किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों को इसके एयर बैग सिस्टम में खराब पार्ट्स के चलते वापस बुलाया गया, जबकि 49 होंडा ओडिसी मिनीवैन यूनिट्स को खराब इंजन पार्ट्स के साथ खोजा गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@एक पहिए वाली बाइक देखी है कभी, वीडियो देखें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab