Categories:HOME > Car > Luxury Car

ईवी राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म स्नैप-ई कैब्स ने 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए

ईवी राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म स्नैप-ई कैब्स ने 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए

नई दिल्ली। ईवी राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म स्नैप-ई कैब्स ने सोमवार को कहा कि उसने इन्फ्लेक्शन प्वाइंट वेंचर्स के नेतृत्व में प्री-सीरीज ए राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

कोलकाता स्थित स्नैप-ई कैब्स ने विकास को समर्थन देने, तकनीकी उन्नयन में निवेश करने और अतिरिक्त भौगोलिक क्षेत्रों में परिचालन का विस्तार करने के लिए प्रतिभा अधिग्रहण के लिए धन आवंटित करने की योजना बनाई है।

वर्तमान में कोलकाता में 600 ईवी के साथ काम कर रहे स्नैप-ई ने वित्त वर्ष 24 के अंत तक 300-400 ईवी जोड़कर अपने बेड़े का विस्तार करने की योजना बनाई है।

वित्त वर्ष 25 को देखते हुए, कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य 1,500-2,000 ईवी जोड़कर 2-3 और शहरों में सेवाओं का विस्तार करना है।

स्नैप-ई कैब्स के संस्थापक और सीईओ मयंक बिंदल ने कहा, भारत का इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तन न केवल वैश्विक तेल बाजारों को बाधित करता है, बल्कि 1.4 अरब की आबादी और तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाले देश को वैश्विक ईवी बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करता है, जो सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

ईवी बेड़े ऑपरेटर ने हाल ही में भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जहां वे देश भर के किसी भी हवाई अड्डे पर परिचालन शुरू कर सकते हैं।

इन्फ्लेक्शन प्वाइंट वेंचर्स के प्रबंध निदेशक राहुल वाघ ने कहा,“कार्बोनाइजिंग परिवहन पर वैश्विक फोकस तेज हो गया है, दुनिया भर की सरकारें शून्य-उत्सर्जन ईवी के पक्ष में आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने की नीतियां अपना रही हैं। राष्ट्रीय और राज्य दोनों स्तरों पर सक्षम नीतियों को अपनाते हुए, भारत सरकार ने ई-मोबिलिटी के लिए माहौल को अनुकूल बनाया है।”

इन्फ्लेक्शन प्वाॅइंट वेंचर्स (आईपीवी) ने अब तक 200 से अधिक सौदों में 650 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@महिलाओं को पसंद है ये टाॅप 6 स्टाइलिश स्कूटर

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab