Categories:HOME > Car > Luxury Car

Porsche ने भारत में लॉन्च की Carrera S और Carrera S Cabriolet

Porsche ने भारत में लॉन्च की Carrera S और Carrera S Cabriolet

लक्जरी एंड स्पोट्र्स कार मैनुफैक्चरर पोर्श ने गुरुवार को पोर्श 911 कैरेरा एस और कैरेरा एस कैब्रियोलेट भारत में लॉन्च कर दी। पोर्श 911 कैरेरा एस की कीमत 1.82 करोड़ और कैरेरा एस कैब्रियोलेट की 1.99 करोड़ रुपए है। कंपनी ने एक प्रेस रिलीज कर बताया कि इन कारों की डिलीवरी इस साल के मध्य से शुरू हो जाएगी। 8वीं जनरेशन पोर्श 911 में 20 इंच फ्रंट व्हील्स और 21 इंच रियर व्हील्स हैं, जो वाइडर व्हील आर्चेज गेट करते हैं और ओवरऑल बॉडी 45एमएम वाइडर है।

रियर में अदर डिजाइन एलीमेंट्स में एक डिस्टिंक्टिव स्पोइलर और एक लाइट स्ट्रिप इनक्लूड है जो कार की विड्थ के अलोंग रन करते हैं। इंटीरियर्स में डैशबोर्ड, डिजिटल डिस्प्लेज और मिडिल में रेव काउंटर इनक्लूड हैं। डैशबोर्ड का 1970 के मॉडल्स जैसा डिजाइन है। मोरओवर, इसमें 10.9 इंच टचस्क्रीन मोनिटर और कनेक्टिविटी फंक्शंस सच एज नेविगेशन विद स्वार्म बेस्ड डेटा हैं।

अंदर द हूड 911 एक 3.0 लीटर, फ्लैट सिक्स, टर्बो पेट्रोल इंजन हैं, जो 444 बीएचपी और 530 एनएम टॉर्क पॉवर जनरेट करते हैं। कैरेरा एस में 3.7 सैकंड में ही 0 से 100 किमी प्रति घंटे का एक्सलरेशन है, जबकि कैरेरा एस कैब्रियोलेट 3.6 सैकंड में यह रफ्तार पकड़ लेती है। कैरेरा एस की टॉप स्पीड 308 किमी प्रति घंटा और कैरेरा एस कैब्रियोलेट की 306 किमी प्रति घंटा है।

इंजन 7 या 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन से मैटेड है और न्यू इनटेक्स व एक्जास्ट सिस्टम के साथ रिवक्र्ड किया गया है। इंजन एमिशंस को कट करने के लिए पार्टिकुलेट फिल्टर के साथ फिल्टेड है। पोर्श 911 की टक्कर ऑडी आर8, निसान जीटी-आर और मर्सिडीज-एएमजी जीटी से है।

@इस कार के लिए देश में हुआ 52 साल का इंतजार, जानिए खासियत

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab