Categories:HOME > Car > Economy Car

Hyundai India ने Import की New Generation Verna

Hyundai India ने Import की New Generation Verna<br>

हुंडई इंडिया (Hyundai India) ने भारत में न्यू जनरेशन वर्ना (New Generation Verna) की सिर्फ एक कार इम्पोर्ट (Import) की है। Zauba.com से प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी (Company) ने दक्षिण कोरिया में कुछ टेस्ट के बाद इसे यहां आजमाने के लिए इम्पोर्ट (Import) किया है।

फिफ्थ जनरेशन हुंडई वर्ना (Fifth Generation Hyundai Verna)
के अगले साल डेब्यू करने की संभावना है, जबकि इसे वर्ष 2017 में लॉन्च किया जाएगा। इस वर्ना (Verna) में नया GDi इंजन होगा, जो कंपनी के भविष्य के प्रोडक्ट्स में भी यूज किया जाएगा। असल में सिडान (Sedan) के एक्जिस्टिंग कोरियन स्पेक मॉडल में 1.6 लीटर GDi इंजन है, जो 134.08 bhp और टॉर्क का 300 Nm मैक्जिमम पॉवर प्रोडयूस करता है।

यह इंजन 7 स्पीड DCT (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) ऑटोमैटिक गीयर बॉक्स से मैच करता है और इसका 18.3 km/l. के एवरेज का दावा है। न्यू जन मॉडल (New Gen Model) को भी इसी ट्रांसमिशन के साथ उतारने की संभावना है। नेक्स्ट जन वर्ना (Next Gen Verna) में फ्लुडिक डिजाइन वी 2.0 को ही फॉलो किया जाएगा, हालांकि इसमें न्यू एक्सटीरियर स्टाइलिंग रहेगी।

सिडान (Sedan)
में न्यू हैडलाइट्स व टेल लैम्प्स, वाइडर बोनेट डिजाइन, क्रोम स्लैट के साथ फ्रंट ग्रिल, हनीकॉम्ब मैश एअर डैम, न्यू अलॉय व्हील और एलईडी टर्न इंडिकेटर के साथ न्यू ओआरवीएम रहेंगे। इसके अलावा न्यू मैटलिक गोल्ड पेंट, टालर रियर व टेल गेट सेक्शन और एक सनरूफ की भी उम्मीद है। हालांकि यह ओरिजिनल डिजाइन व स्टांस रीटेन करेगी।

इंटीरियर अपडेट्स में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मोर अपराइट डैशबोर्ड डिजाइन व एडेड रियर सीट लेगरूम इनक्लूड रहेंगे। यह 2017 हुंडई वर्ना (2017 Hyundai Verna) बाजार में पहले से मौजूद स्कोडा रैपिड (Skoda Rapid), मारूति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz), वोक्सवेगन वेंटो (Volkswagen Vento), होंडा सिटी (Honda City) व फिएट लीनिया (Fiat Linea) को टक्कर देगी। जानकारों का कहना है कि भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत आठ से 12 लाख रूपए के बीच रहेगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab