Categories:HOME > Bike > Sports Bike

भारत में जल्द लांच होगी Suzuki GW-250

भारत में जल्द लांच होगी Suzuki GW-250

नई दिल्ली। एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनियों के लिए भारत एक बडा बाजार साबित हो रहा है। इसका अंदाजा इसी से लग सकता है कि निंजा (Ninja), सीबीआर (CBR), प्लसर (Pulsar), केटीएम (KTM) के बाद सुजुकी (Suzuki) भी अपनी बाइक उतारने जा रही है। कंपनी अपनी 1300 सीसी की बी किंग के इस छोटे वर्जन को भारतीय सडकों पर उतारेगी। कंपनी इसे पहले चीन में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी का विचार इस बाइक को भारत के साथ यूरोपीय देशों में भी उतारने का है।

कंपनी ने ये फैसला होंडा सीबीआर 250 आर (Honda CBR 250R) और पल्सर 250 (Pulsar 250) के उतारने की घोषणा के बाद लिया है। कंपनी ने ये जानकारी अपने फेसबुक पेज के जरिए दी। सुजुकी (Suzuki) की इस नई स्पोर्ट्स बाइक की टक्कर टीवीएस अपाचे (TVS Apache), प्लसर 250 (Pulsar 250), सीबीआर 250 आर (CBR 250R) और निंजा (Ninja) से होगी। जो पहले से ही बाजार में अपनी मजबूत पकड बनाए हुए हैं।

सुजुकी (Suzuki) की ये जीडब्लू 250 (GW 250) 4 Stork, Liquid Cool, Twin Cylinder है। जो 8500rpm पर 26bhp की ताकत देती है। इसमें दो साइलेंसर लगे हैं जो इसे एक अलग लुक देते हैं। इस बाइक का लुक परंपरागत स्पोर्ट्स बाइक से थो़डा अलग है। इसका वजन 180 किलोग्राम है। बाइक में ABS लगे हैं साथ ही आगे पीछे Disk Break का इस्तेमाल किया गया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे साल की दूसरी छमाही तक बाजार में लॉन्च करेगी। इसकी कीमत एक लाख से ज्यादा ही रहेगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab