Categories:HOME > Car > Economy Car

 IAE 2016 के बाद लॉन्च होगी Maruti Baleno Booster Jet

 IAE 2016 के बाद लॉन्च होगी Maruti Baleno Booster Jet

मारुति (Maruti) की बलेनो कार (Baleno Car) को इसके सोफिस्टिकेटेड एस्थेटिक्स, यूथफुल इंटीरियर्स व ग्लोबल स्टैंडर्ड्स ऑफ क्वालिटी को पूरा करने से काफी सराहना मिली। लेकिन प्रीमियम हैचबैक (Premium Hatchback) के पावर प्लांट्स इसके वेट को ही पुल नहीं कर सके।

डीजल मिल (Diesel Mill)
की क्रिटिसाइज इसलिए हुई क्योंकि कंपनी (Company) ने 90 PS मोटर के Lieu में रिलेटिवली अंडरपॉवर्ड 75 PS यूनिट इनकॉर्पोरेट की थी। अब मारुति (Maruti) हाईली कोवेटेड 1 लीटर बूस्टर जेट यूनिट लाने की तैयारी में है, जो पीक टॉर्क का 170 Nm और पॉवर का 110 bhp प्रोड्यूस करने में कैपेबल है।

बूस्टर जेट मोटर एक कॉम्पैक्ट 998 cc 3 सिलेंडर टर्बोचाज्र्ड पेट्रोल इंजन है, जिसमें डायरेक्ट इंजेक्शन का फीचर है। बलेनो (Baleno) के लाइटवेट कंस्ट्रक्शन के साथ एनहेंस्ड पॉवर कार (Car) के पॉवर टू वेट रेशो को एक पॉइंट तक इम्प्रूव करेगा। स्पेकुलेशन है कि यह भारत में बेस्ट ऑफ हॉट हेचेज के अगेंस्ट खुद को होल्ड कर सकेगी।

मारुति (Maruti)
इस सूप्ड अप पेट्रोल वेरिएंट (Souped Up Petrol Variant) को ग्रेटर नोएडा में फरवरी में होने वाले इंडिया ऑटो एक्स्पो 2016 (IAE 2016) में शोकेस (Showcase) करने के बाद लॉन्च कर सकती है। देश के सदर्न पाट्र्स में रोड टेस्ट में इसके प्रोडक्शन स्पेक प्रोटोटाइप्स ऑलरेडी आउट हो चुके हैं।

चूंकी भारत बलेनो (Baleno) का ओनली मैन्यूफैक्चरिंग बेस है, एक पोसिबलिटी ये भी है कि बूस्टर जेट यूनिट्स (Booster Jet Units) की टेस्टिंग और प्रोडक्शन एक्सक्लुजिवली एक्सपोर्ट पर्पज के लिए हो रहा हो। अगर भारत में कार (Car) का यह वेरिएंट (Variant) लॉन्च किया जाता है, तो इसके न्यू ब्लैक कलर स्कीम व 16 इंच रेडियल अलॉय व्हील्स के रिडिजाइन्ड सेट के साथ आने की संभावना है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab