Categories:HOME > Truck >

ICV सेगमेंट में Mahindra करेगा 700 करोड का निवेश

ICV सेगमेंट में Mahindra करेगा 700 करोड का निवेश<br>

Mahindra, देश की अग्रणी कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी ICV (इंटरमिडिएट कमर्शियल व्हीकल) सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढाने की योजना बना रही है। इस योजना के तहत MTBD (महिन्द्रा ट्रक और बस डिवीज़न) करीब 700 करोड रूपए का निवेश करेगी। इसके तहत 9 से 16 टोनर्स के वाहनों को तैयार किया जाएगा।

इस बारे में MTBD, Mahindra & Mahindra के CEO नितिन मेहता ने बताया कि ‘देश में हैवी कमर्शियल वाहनों का कारोबार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले साल इसमें 34 प्रतिशत और महिन्द्रा की 64 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। इसे देखते हुए कंपनी ICV सेगमेंट में 700 करोड रूपए के निवेश की योजना बना रही है। अभी कंपनी की मार्केट में हिस्सेदारी 4 प्रतिशत की है और कंपनी की योजना आने वाले 2-3 सालों में इसे दोगुना करने की है।’

वर्तमान में ICL सेगमेंट में प्रति वर्ष 70 हजार यूनिट का रजिस्ट्रेशन होता है। ऐसे में कंपनी बाजार में अपने मौजूदा प्रभाव को और बढाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। दूसरी ओर, कंपनी देश में अपने ऑथोराइड सर्विस सेंटर्स की संख्या 120 से 150 और डीलरशिप की संख्या 73 से 85 करने की भी योजना बना रही है। अभी देशभर में कंपनी के 2,90 रोड साइड असिस्टेंस मौजूद हैं, जिनकी संख्या में भी बढोतरी हो सकती है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab