Categories:HOME > Car > Electric Car

महिंद्रा ने ईवी चार्जिंग इन्फ्रा के विस्तार के लिए अदाणी टोटल एनर्जी के साथ किया करार

महिंद्रा ने ईवी चार्जिंग इन्फ्रा के विस्तार के लिए अदाणी टोटल एनर्जी के साथ किया करार

मुंबई । प्रमुख एसयूवी निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गुरुवार को देश में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए अदाणी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी लिमिटेड (एटीईएल) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की।

कंपनी ने कहा, “महिंद्रा और अदाणी टोटल गैस लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एटीईएल के बीच समझौता ज्ञापन देशभर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए एक रोडमैप निर्धारित करता है। इस सहयोग के साथ एक्‍सयूवी400 ग्राहकों को अब ब्लूसेंस+ ऐप पर 1,100 से ज्‍यादा चार्जर तक पहुंच मिलेगी, जिससे महिंद्रा ईवी मालिकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग की सुविधा और पहुंच में काफी वृद्धि होगी।”

समझौता ज्ञापन में कहा गया है, "यह सहयोग भारत के महत्वाकांक्षी जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों के अनुरूप हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य के निर्माण की दिशा में एक बड़ी छलांग का प्रतीक है।"

एमएंडएम लिमिटेड (ऑटोमोटिव डिवीजन) के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा, "यह गठबंधन ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में आधारशिला है, जो यह सुनिश्चित करता है कि हमारे ग्राहक एक अद्वितीय ईवी अनुभव के लिए चार्जिंग नेटवर्क और डिजिटल एकीकरण तक बिना रुकावट पहुंच का आनंद लें।"

अदाणी टोटल गैस लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ सुरेश पी. मंगलानी ने कहा, "ईवी क्षेत्र में अदाणी टोटल गैस लिमिटेड के पदचिह्न का विस्तार करने की दिशा में यह एक और कदम है। चार्जिंग बुनियादी ढांचे के लिए एमएंडएम के साथ सहयोग से कंपनी का भरोसा बढ़ेगा, जिससे ग्राहक ऊर्जा परिवर्तन के हिस्से के रूप में ईवी प्रौद्योगिकी को अपनाएंगे।''

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab