Categories:HOME > Car > Compact Car

2018 निसान लीफ को यूरो NCAP क्रेश टेस्ट में मिले फाइव स्टार

2018 निसान लीफ को यूरो NCAP क्रेश टेस्ट में मिले फाइव स्टार

न्यू जनरेशन निसान लीफ कार को रिवाइज्ड यूरो एनसीएपी क्रेश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग मिली है। निसान लीफ पहली कार है, जिसका यूरो एनसीएपी (न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम) में क्रेश टेस्ट किया गया था। ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) सिस्टम के एसेसमेंट में सबसे बड़े बदलाव में से एक ये है कि यह रोड पर साइक्लिस्ट्स की प्रजेंस को डिटेक्ट कर लेगा।

कार ने एडल्ट ऑक्यूपेशन प्रोटेक्शन के लिए 93 और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 86 पर्सेंट स्कोर किया। साइक्लिस्ट्स और पेडेस्ट्रियन दोनों के लिए लीफ के सेफ्टी असिस्ट सिस्टम्स ने 71 पर्सेंट स्कोर किया। फ्रंटल ऑफसेट क्रेश टेस्ट ने शो किया कि ऑक्यूपेंट्स क्रिटिकल एरिया में फ्री ऑफ इंजरी रहे।

हालांकि टेस्ट में यह भी रिवील हुआ कि कार के इंटीरियर के कॉन्टेक्ट में फ्रंट ऑक्यूपेंट्स का हैड आने पर एअरबैग पर थोड़ा ज्यादा प्रेशर आ सकता है। कार के सभी पैसेंजर्स के लिए फीमर और घुटने की प्रोटेक्शन सफिशिएंट है। साइड बैरियर व साइड पोल टेस्ट में निसान लीफ ने मैक्जिमम पॉइंट स्कोर किए। रियर एंड कोलाइजन के केस में व्हिपलैश इंजरी के अगेंस्ट में सीट्स व हैड रिस्ट्रेंट्स ने भी गुड प्रोटेक्शन ऑफर किया है।

यह पहली बार है कि यूरो एनसीएपी ने वलनरेबल रोड यूजर्स टेस्ट के साथ ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग को इंट्रोड्यूस किया है। यह इसलिए किया गया है क्योंकि यूरोप में साइक्लिस्ट्स की संख्या काफी बढ़ गई है। यह कार मैनुफैक्चरर्स की समस्या है क्योंकि पेडेस्ट्रियन डिटेक्शन की टेक्नोलोजी काफी कॉम्प्लेक्स है।

@मुश्किल नहीं है कार खरीदना, जानिए कैसे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab