Categories:HOME > Bike > Scooter

परिचालन बंद करने के बाद सुपरपैडेस्ट्रियन 20 हजार ई-स्कूटर की करेगा नीलामी

परिचालन बंद करने के बाद सुपरपैडेस्ट्रियन 20 हजार ई-स्कूटर की करेगा नीलामी

सैन फ्रांसिस्को। इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी सुपरपेडेस्ट्रियन ने परिचालन बंद कर दिया है और इस महीने के अंत में अन्य उपकरणों के साथ 20,000 से अधिक ई-स्कूटरों को नीलामी में रखेगी।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्टअप ने पिछले महीने कर्मचारियों से कहा था कि वह साल के अंत में अमेरिकी परिचालन बंद कर रहा है और अपनी यूरोपीय संपत्तियों की बिक्री की संभावना तलाश रहा है।

इसके ई-स्कूटर और अन्य उपकरणों के लिए दो "वैश्विक ऑनलाइन नीलामी" सूचियां इस महीने के अंत में एक ऑनलाइन बाज़ार, सिलिकॉन वैली डिस्पोज़िशन की वेबसाइट पर दिखाई दीं।

सुपरपेडेस्ट्रियन के सीईओ असफ बिडरमैन ने कोई टिप्पणी नहीं की।

स्टार्टअप ने 18 महीने पहले इक्विटी और डेट के सीरीज़ सी दौर में 125 मिलियन डॉलर जुटाए थे, इसमें निवेशक जेफ़रीज़, अंतरा कैपिटल, आईजीवी द्वारा सोनी इनोवेशन फंड और एफएम कैपिटल शामिल थे।

सुपरपेडेस्ट्रियन ने 2020 में लिंक नामक साझा स्कूटर व्यवसाय शुरू किया जब उसने यूएस-आधारित ज़ैगस्टर की संपत्ति का अधिग्रहण किया।

लेक‍िन 2023 में इसे आर्थिक रूप से संघर्ष करना पड़ा ,क्योंकि इसने दुनिया भर के कई शहरों में अपने साझा स्कूटर बेड़े का संचालन किया।

पिछले महीने, एक अन्य ई-स्कूटर कंपनी बर्ड ने अध्याय 11 दिवालियापन के लिए आवेदन किया था।

इसने एक वित्तीय पुनर्गठन प्रक्रिया में प्रवेश किया इसका उद्देश्य अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करना और दीर्घकालिक, टिकाऊ विकास के लिए कंपनी को बेहतर स्थिति में लाना है।

बर्ड ने कहा कि वह इस प्रक्रिया के दौरान हमेशा की तरह काम करेगा, अपने सवारों के लिए समान सेवा बनाए रखेगा और साझेदार शहरों, बेड़े प्रबंधकों और कर्मचारियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को बरकरार रखेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@रफ्तार की बादशाह हैं ये टाॅप 5 कारें, मर्सिडीज़, पोर्श भी हैं पीछे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab