Categories:HOME > Tractor >

स्वराज ट्रैक्टर कंपनी ने 50वीं वर्षगांठ मनाई : एक्सएम, एक्सटी और एफई रेंज के ट्रैक्टरों के सीमित संस्करण वेरिएंट का अनावरण

स्वराज ट्रैक्टर कंपनी ने 50वीं वर्षगांठ मनाई : एक्सएम, एक्सटी और एफई रेंज के ट्रैक्टरों के सीमित संस्करण वेरिएंट का अनावरण

चंडीगढ़। अग्रणी ट्रैक्टर निर्माता, स्वराज ट्रैक्टर्स ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने एक्सएम, एक्सटी और एफई रेंज के ट्रैक्टरों के सीमित संस्करण वेरिएंट का अनावरण करके अपनी 50वीं वर्षगांठ मनाई। महिंद्रा समूह की फर्म ने अपने नए सीएसआर कार्यक्रम, स्किलिंग 5000 की भी घोषणा की।

14 अप्रैल, 1974 को पंजाब के मोहाली में स्वराज प्लांट से शुरू हुआ पहला ट्रैक्टर स्वराज 724 (26.5 एचपी) था। 2007 में, महिंद्रा ने स्वराज की मूल कंपनी, पंजाब ट्रैक्टर्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया और स्वराज डिवीजन बनाया। स्वराज ने 2022 में 20,00,000 इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया।

पूरे देश में केवल दो महीनों के लिए उपलब्ध होने के लिए, सीमित संस्करण वेरिएंट सुनहरे डिकल्स और भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के हस्ताक्षर के साथ आते हैं, जो स्वराज के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।
कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि "बहुत कम ब्रांड और व्यवसाय सफल, प्रशंसित और सम्मानित होते हैं। हमारे पास स्वराज के रूप में हमारे ग्राहकों की वफादारी, सम्मान और प्रशंसा है। हमारे डीलरों, आपूर्तिकर्ताओं और सभी हितधारकों के साथ यह ब्रांड व्यवहार करता है।",

"आज हम 'आत्मनिर्भर' शब्द बहुत सुनते हैं। उस शब्द का आविष्कार स्वराज ने किया था। यह 50 साल पहले भारत को आत्मनिर्भर बनाने का एक मिशन था ताकि हमें अपनी खाद्य जरूरतों के लिए दुनिया में किसी और पर निर्भर न रहना पड़े। हम उससे कहीं आगे बढ़ चुके हैं और स्वराज इस यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।"
स्किलिंग 5000 के तहत, स्वराज कृषि और अन्य व्यवसायों में व्यावसायिक कौशल प्रदान करके महिलाओं और विशेष रूप से सक्षम लोगों को सशक्त बनाएगी।

स्वर्ण जयंती समारोह में 'जोश का स्वर्ण उत्सव' की परिणति देखी गई, जो एक राष्ट्रव्यापी अभियान था, जो देश भर में घूमकर और 50,000 से अधिक ग्राहकों से मिलने के बाद वापस लौटा।

@अगर कार का विंडशेड वाशर हो जाए जाम....... ये करें उपाय

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab