Categories:HOME > Car > Electric Car

महिंद्रा ने सैंगयॉन्ग ईवी बैटरी विकास के लिए चीनी फर्म के साथ की साझेदारी

महिंद्रा ने सैंगयॉन्ग ईवी बैटरी विकास के लिए चीनी फर्म के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली। भारतीय कार निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड की दक्षिण कोरियाई यूनिट सैंगयॉन्ग मोटर कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली चीनी कंपनी बीवाईडी ऑटो कंपनी के साथ ईवी बैटरी के विकास के लिए समझौता किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सैंगयॉन्ग मोटर ने कार बैटरी विकसित करने और अपने मॉडलों के लिए बैटरी पैक बनाने के लिए बीवाईडी ऑटो के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासक चुंग योंग-वोन ने कहा, बीवाईडी के साथ साझेदारी विद्युतीकरण के युग में खुद को ईवी निर्माता में बदलने की कंपनी की योजना का मार्ग प्रशस्त करेगी।

सैंगयॉन्ग ने कहा, बीवाईडी पूर्ण स्वामित्व वाली बैटरी निर्माता फिनड्रीम इंडस्ट्री कंपनी बैटरी विकास परियोजना में भाग लेगी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैंगयॉन्ग यू100 इवी पर साझेदारी के तहत विकसित कार बैटरी स्थापित करने की योजना बना रहा है, जो कि 2023 में बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए विकास के अधीन है।

दोनों कंपनियां लंबी अवधि में संयुक्त रूप से ईवी-ओनली प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए साझेदारी का विस्तार करने की योजना बना रही हैं। (आईएएनएस)

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab