Categories:HOME > Car > Electric Car

टेस्ला 50 प्रतिशत से अधिक शेयर के साथ अमेरिका में बना हुआ है ईवी मार्केट लीडर

टेस्ला 50 प्रतिशत से अधिक शेयर के साथ अमेरिका में बना हुआ है ईवी मार्केट लीडर

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला अमेरिका में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी के साथ बाजार में अग्रणी बनी हुई है, जो अन्य 17 ऑटोमोटिव समूहों की तुलना में अधिक कारों की बिक्री कर रही है। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, ईवी की बिक्री 2022 में सभी अमेरिकी यात्री वाहनों की बिक्री का 7 प्रतिशत है, जो 54.5 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़ रही है।

अनुसंधान विश्लेषक अभीक मुखर्जी के अनुसार, "टेस्ला यूएस ईवी बाजार पर हावी है, जबकि अन्य ऑटोमोटिव दिग्गज जैसे फोर्ड, जनरल मोटर्स, स्टेलेंटिस, वोक्सवैगन और हुंडई मजबूत प्रतिस्पर्धा प्रदान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।"

लूसिड मोटर्स, कर्मा, फिस्कर और विनफास्ट जैसे नए खिलाड़ी बाजार की क्षमता को देखते हुए यूएस ईवी स्पेस में प्रवेश कर रहे हैं।

मुखर्जी ने कहा, "इसके अलावा, टेस्ला द्वारा हाल ही में कीमतों में कटौती और टेस्ला के मॉडल वाई के सभी वर्जन्स ईवी टैक्स क्रेडिट सब्सिडी के लिए योग्य हो गए हैं, यह उम्मीद की जाती है कि टेस्ला एक उच्च बाजार हिस्सेदारी लेगी।"

बैटरी ईवी (बीईवी) की बिक्री साल-दर-साल लगभग 70 प्रतिशत बढ़ी है, जो 2022 में सभी ईवी बिक्री का 80 प्रतिशत से अधिक है।

टॉप-10 बेस्टसेलर लिस्ट में टेस्ला के चारों मॉडल मौजूद थे। हुंडई की आईओएनआईक्यू 5 और किआ की ईवी6 ने अपने यूएस लॉन्च के एक साल के भीतर सूची में प्रवेश करते हुए एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला।

अनुसंधान निदेशक जेफ फील्डहैक ने कहा, "2023 में, ईवी की बिक्री 1.9 मिलियन यूनिट से अधिक तक पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन केवल तभी जब आर्थिक हेडविंड बाजार पर 2022 की तरह गंभीर प्रभाव नहीं डालते हैं।"

उन्होंने कहा कि ऑटोमोटिव ओईएम और बैटरी निर्माताओं के अमेरिका भर में बैटरी निर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए हाथ मिलाने के साथ, बैटरी आपूर्ति श्रृंखला सुचारू होने की उम्मीद है और पुर्जा लागत मध्यम होगी, जिससे 2030 तक संभावित यूएस ईवी बाजार प्रति वर्ष 10 मिलियन से अधिक हो जाएगा।(आईएएनएस)

@देश में पाॅपुलर हैं 150cc की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab