Categories:HOME > Car > Luxury Car

कारट्रेड टेक ने 537 करोड़ रुपये में ओएलएक्स ऑटोज के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण किया

कारट्रेड टेक ने 537 करोड़ रुपये में ओएलएक्स ऑटोज के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण किया

नई दिल्ली। कारट्रेड टेक ने सोमवार को कहा कि वह 537 करोड़ रुपये में सोबेक ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर रही है, जो ओएलएक्स इंडिया के ऑटो सेल्स डिवीजन का मालिक है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के साथ एक फाइलिंग में कारट्रेड टेक ने कहा कि वह सोबेक के 100 प्रतिशत शेयर खरीदेगी और यह खरीदारी "कारट्रेड टेक के मौजूदा व्यवसायों को सहक्रियात्मक लाभ प्रदान करने के लिए" की जा रही है।

कंपनी ने अपनी फाइलिंग में कहा, “आपको सूचित किया जाता है कि 10 जुलाई, 2023 को कारट्रेड टेक ने ओएलएक्स इंडिया बीवी से सोबेक की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए सोबेक ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और इसकी होल्डिंग कंपनी ओएलएक्स इंडिया बीवी के साथ एक शेयर खरीद समझौता किया है।“

यह लेनदेन पूरी तरह नकद में होगा और अधिग्रहण 30 दिनों के भीतर पूरा होने की संभावना है।

सोबेक का अधिग्रहण 537.43 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है, जिसका भुगतान अधिग्रहण की समाप्ति तिथि पर किया जाना है।

कारट्रेड टेक ने कहा कि यह अधिग्रहण कंपनी के निवेश के रणनीतिक उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए है जो उसके मौजूदा व्यवसायों को सहक्रियात्मक लाभ प्रदान करता है।

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, ओएलएक्स इंडिया ने 30 जून को अपना क्लासीफाइड इंटरनेट कारोबार भी सोबेक को बेच दिया।

पिछले महीने ओएलएक्स ग्रुप ने वैश्विक निवेश समूह की वर्गीकृत व्यवसाय शाखा प्रोसस के साथ मिलकर दुनिया भर में लगभग 800 नौकरियों की कटौती की घोषणा की थी। यह निर्णय तब आया है, जब ओएलएक्स ग्रुप ने संभावित खरीदारों और निवेशकों की व्यापक खोज के बाद विभिन्न क्षेत्रों में अपनी ऑटोमोटिव बिजनेस शाखा, ओएलएक्स ऑटोज को बंद करना शुरू कर दिया है।

(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@कौनसे ब्रांड का पेट्रोल आपके लिए है बेस्ट, जानें यहां ....

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab