Categories:HOME > Car > Luxury Car

फोर्ड ने अमेरिका में 870,701 एफ-150 ट्रकों को वापस बुलाने का नोटिस किया जारी

फोर्ड ने अमेरिका में 870,701 एफ-150 ट्रकों को वापस बुलाने का नोटिस किया जारी

सैन फ्रांसिस्को। फोर्ड मोटर ने अमेरिका में 870,701 एफ-150 ट्रकों को वापस बुलाने का नोटिस जारी किया है, जिनके इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक में संभावित रूप से वायरिंग से संबंधित समस्या हो सकती है।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) को एक सुरक्षा रिकॉल रिपोर्ट में, ऑटोमेकर ने कहा कि रियर एक्सल वायरिंग हार्नेस बंडल प्रभावित वाहनों में रियर एक्सल हाउसिंग के संपर्क में आ सकता है, जिससे इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक में समस्‍या आ सकती है।

एनएचटीएसए ने कहा, "क्षतिग्रस्त इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक वायरिंग से वाहन चलाते समय अनजाने में पार्किंग ब्रेक लग सकता है, जिसके परिणामस्वरूप वाहन का नियंत्रण खो सकता है और इससे दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है।"

वापस बुलाए गए ऑटोमोबाइल का निर्माण तीन साल की अवधि के दौरान किया गया था। प्रभावित होने वाले 870,701 ट्रक मॉडल वर्ष 2021 से 2023 तक के हैं ।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावित एफ-150 पिकअप के मालिकों को 11 सितंबर से शुरू होने वाली रिकॉल और मरम्मत कार्यों के पत्र प्राप्त होंगे, उसी तारीख को डीलरों को एक अधिसूचना जारी की जाएगी।

23 फरवरी, 2023 को, फोर्ड के क्रिटिकल कंसर्न रिव्यू ग्रुप ने 2021 मॉडल वर्ष F-150 वाहनों पर पार्किंग ब्रेक अनुप्रयोगों का वर्णन करने वाली रिपोर्टों की जांच शुरू की थी।

वारंटी और फ़ील्ड रिपोर्ट दोनों से पता चला कि रियर इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक सर्किट वाली वायरिंग क्षतिग्रस्त हो गई थी।

11 जुलाई, 2023 तक, फोर्ड को उत्तरी अमेरिका में तार फटने की स्थिति के लिए अगस्त 2021 से जुलाई 2023 की सीमा के भीतर 918 वारंटी और तीन फ़ील्ड रिपोर्ट के बारे में पता है।

मार्च में, फोर्ड मोटर ने दोषपूर्ण बैटरी वाले 18 इलेक्ट्रिक F-150 लाइटनिंग पिकअप ट्रकों के लिए एक रिकॉल नोटिस जारी किया।

4 फरवरी को, प्री-डिलीवरी गुणवत्ता जांच के दौरान वाहन को चार्ज करते समय होल्डिंग लॉट में आग लग गई। फोर्ड ने उत्पादन रोक दिया और डीलरों को शिपमेंट रोकने का आदेश जारी किया।

फोर्ड के अनुसार, समस्या का "मूल कारण" दक्षिण कोरियाई बैटरी आपूर्तिकर्ता एसके ऑन का जॉर्जिया संयंत्र था।



(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@आपके फेवरेट स्टार के पास कौनसी है लग्ज़री कार, जानिए

Tags : ford, us, truck

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab