Categories:HOME > Car > Luxury Car

फोर्ड ने खराबी के कारण लगभग 42,000 ट्रकों को वापस मंगाया

फोर्ड ने खराबी के कारण लगभग 42,000 ट्रकों को वापस मंगाया

सैन फ्रांसिस्को। फोर्ड मोटर ने एक मेकैनिकल इशू को लेकर अमेरिका में लगभग 42,000 सुपर ड्यूटी एफ250 और एफ350 ट्रकों को वापस बुलाने का नोटिस जारी किया है, जिससे दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है।

नेशनल हाइवे ट्रेफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) के अनुसार, प्रभावित मॉडलों पर लेफ्ट रियर एक्सल शाफ्ट को प्रोडक्शन के दौरान अनुचित तरीके से उपचारित किया गया होगा और वह टूट सकता है।

रिकॉल में सिंगल रियर व्हील और 10.5-इंच रियर एक्सल शाफ्ट से लैस 2023 मॉडल शामिल हैं।

एनएचटीएसए ने कहा, "टूटे हुए रियर एक्सल के चलते मोटिव पावर की हानि हो सकती है और वाहन को पार्क में रखने में असमर्थता हो सकती है। अगर पार्किंग ब्रेक नहीं लगाया जाता है, तो इसके चलते अनपेक्षित वाहन गति हो सकती है, जिससे चोट या दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है।"

नोटिस के अनुसार, अमेरिका स्थित केंटुकी ट्रक प्लांट द्वारा वारंटी क्लेम मॉनिटरिंग के माध्यम से समस्या की पहचान करने के बाद विफलताओं को 10 अगस्त को फोर्ड के ध्यान में लाया गया।

एनएचटीएसए की रिपोर्ट में कहा गया है, "वारंटी के माध्यम से लौटाए गए दो एक्सल शाफ्ट को विफल एनालिसिस के लिए फोर्ड की मेटलर्जिकल लैब में भेजा गया था।"

उन्होंने कहा, "लेबोरेटरी एनालिसिस ने निर्धारित किया कि एक्सल शाफ्ट फ्रैक्चर वाले क्षेत्र में फोर्ड की टॉर्सनल यील्ड और केस डेप्थ डिजाइन स्पेसिफिकेशन को पूरा नहीं करते हैं। वारंटी लौटाए गए प्रत्येक हिस्से में फ्लैंज से लगभग 44 मिमी की दूरी पर फ्रैक्चर हुआ था, जो अपूर्ण इंडक्शन हीट ट्रीटमेंट के क्षेत्र का संकेत देता है।"

14 अगस्त तक, सात वारंटी रिपोर्टें एक्सल शाफ्ट समस्या से जुड़ी हुई थीं। 18 अगस्त को, फोर्ड की फील्ड रिव्यू कमेटी ने एक फील्ड कार्रवाई को मंजूरी दी।

जुलाई में, फोर्ड ने अमेरिका में 8,70,701 एफ-150 ट्रकों के लिए एक रिकॉल नोटिस जारी किया, जिनके इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक में वायरिंग से संबंधित समस्या हो सकती है।

एनएचटीएसए को एक सेफ्टी रिकॉल रिपोर्ट में, ऑटोमेकर ने कहा कि रियर एक्सल वायरिंग हार्नेस बंडल प्रभावित वाहनों में रियर एक्सल हाउसिंग से संपर्क कर सकता है, जिससे इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की अप्रत्याशित सक्रियता हो सकती है।







(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Tags : Ford

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab