Categories:HOME > Car > Economy Car

Nissan ने Unveil की Datsun Redi-Go Car

Nissan ने Unveil की Datsun Redi-Go Car

डेटसन रेडी-गो (Datsun Redi-GO) को भारत में अनवील (Unveil) कर दिया गया है और यह क्राउडेड एंट्री लेवल ऑटो सेगमेंट (Entry Level Auto Segment) में लेटेस्ट एंट्रेंट है। डेटसन रेडी-गो कार (Datsun Redi-Go) रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid), मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) और हुंडई ईयोन (Hyundai Eon) से टक्कर लेगी।

निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) के एमडी अरुण मल्होत्रा ने रेडी-गो विकल (Redi-GO Vehicle) की अनवीलिंग के बाद कहा कि इसकी प्री बुकिंग 1 मई से और डिलीवरी 1 जून से शुरू हो जाएगी। यह हैचबैक (Hatchback) सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर बनी है, जो रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) में भी यूज किया गया है।

यह डेटसन इंडिया (Datsun India) का थर्ड और ब्रांड का फिफ्थ ग्लोबल प्रोडक्ट है। व्हाइल रेनॉल्ट (Renault) मोर मसकुलर दिखता है और सिट्स स्क्वैट, रेडी-गो (Redi-GO) देखने में टॉलर और मोर कॉम्पैक्ट है। विजिबलिटी के हिसाब से रेडी-गो (Redi-GO) ड्राईवर को रोड सिचुएशन के प्रति अवेयर करने और बिहाइंड द व्हील कॉन्फिडेंट फील कराने में हेल्प करने के लिए हाई आई पॉइंट रखती है।

डेटसन रेडी-गो (Datsun Redi-GO) अपने नाम को लिव अप करने के लिए बींग लाइवली, ऑल एक्शन विकल है जो रेडी टू गो है वेयरएवर आप वेंचर करना चाहते हैं। दोनों निसान एंड डेटसन (Nissan & Datsun) की नजर अब भारत में 2020 तक 5 पर्सेंट मार्केट शेयर गार्नर करने पर है।

कंपनी (Company) ने यह भी इनफोर्म किया कि रेडी-गो (Redi-GO) वेरियस कस्टमाइजेशन ऑप्शंस के लिए ओपन की जाएगी। यह ओवर 200 निसान-डेटसन (Nissan-Datsun) शोरूम्स और 49 स्टैंड-अलोन आउटलेट्स के थ्रू सोल्ड की जाएगी। इसका इंजन पॉवर का 53 bhp और पीक टॉर्क का 72 Nm प्रोड्यूस करने में कैपेबल है। इसमें ट्रांसमिशन ड्यूटी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स पूरा करता है।

अगर रेडी-गो (Redi-GO) की डिमांड साउथ अफ्रीका से आती है, तो डेटसन (Datsun) का बिलीव है कि 1 लीटर पॉवरट्रेन जरूरी हो जाएगा और कंपनी (Company) अफ्रीकन रिजन में सेल्स के लिए सिर्फ इंजन वेरिएंट एक्सपोर्ट करेगी। डेटसन (Datsun) 80 ईयर्स ऑफ एकुमुलेटेड जापानीज कार मेकिंग एक्सपर्टाइज को रिप्रजेंट करती है और निसान (Nissan) के डीएनए (DNA) का एक इंपोर्टेंट पार्ट है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab