Categories:HOME > Car > Sports Car

भारत में Manufactured होगा Toyota Innova Crysta Petrol Engine!

भारत में Manufactured होगा Toyota Innova Crysta Petrol Engine!

यह सर्टेनली एक फैक्ट है कि वेन टोयोटा (Toyota) ने वर्ष 2003 में इनोवा (Innova) लॉन्च की थी, तो यह मॉडल (Model) बोथ डीजल एज वैल एज पेट्रोल इंजंस में अवलेबल था। लैक ऑफ पोजिटिव रिस्पोंस इनोवा (Innova) का पेट्रोल वेरिएंट (Petrol Variant) डिसकंटीन्यू कर दिया गया था।

दिस टाइम टोयोटा (Toyota) अपने क्रिस्टा मॉडल (Crysta Model) को दिल्ली एनसीआर में ओनली पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) के साथ लॉन्च कर रही है। दिल्ली एनसीआर में मोर दैन 2.0 लीटर्स कैपेसिटी के इंजन वाली डीजल कार्स (Diesel Cars) के फर्दर रजिस्ट्रेशन पर बैन होने से कंपनी ने यह फैसला किया है।

वर्ष 2020 तक स्ट्रिक्टर एमिशन नॉम्र्स को इंट्रोड्यूस करने के ऑर्डर में यह बैन इस रिजन में इंप्लीमेंट किया गया है। मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) सहित मैनी लीडिंग कार मैन्युफैक्चरर्स (Car Manufacturers) गवर्नमेंट के स्टर्न डिसीजन से सिरीयसली अफेक्टेड हुए हैं।

ऑटो इंडस्ट्री (Auto Industry)
कोर्ट के बैन वाले डिसीजन पर नजर रखे हुए है क्योंकि दिल्ली एनसीआर इन विकल्स की सेल्स के लिए ऑलवेज हेल्दी मार्केट रहा है। फोर नाउ, टोयोटा (Toyota) की दिल्ली एनसीआर में एक पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) इंट्रोड्यूस करने की स्ट्रेटजी है।

सोर्सेज ने रिपोर्ट की है कि टोयोटा (Toyota) अपने ग्लोबल ऑपरेशंस से पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) आउटसोर्स करेगी। इस बात के फेयर चांसेज हैं कि टोयोटा (Toyota) खुद ही भारत में एक पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी बिल्ड अप कर सकती है। टोयोटा (Toyota) अपकमिंग सप्लायर समिट में अपने इंडियन वेंडर्स से इस प्रोजेक्ट के बारे में डिसकस करेगी।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) चॉइस ऑफ बोथ पेट्रोल एंड डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ सपोज्ड टू कम। पेट्रोल वर्जन (Petrol Version) डुअल VVT-i के साथ एक 2.0 लीटर 16 वॉल्व DOHC यूनिट से पॉवर्ड होगा और डीजल मॉडल (Diesel Model) VNT इंटरकूलर के साथ एक 2.4 लीटर जीडी सीरीज इंजन पर रन करेगा।

दिल्ली एनसीआर स्पीयर इंडिया की ऑटो सेल्स का ऑलमोस्ट 7 पर्सेंट अकाउंट करता है और यह करेंटली हाई कैपेसिटी डीजल कार्स (Diesel Cars) के लिए अंडर द बैन है और इसमें पेट्रोल इनोवा (Petrol Innova) ही आएगी। नई क्रिस्टा (Crysta) ने ASEAN NCAP में ओवरऑल सेफ्टी के लिए एक 4 स्टार रेटिंग अचीव की है।

इस एमपीवी (MPV) की कीमत 12 से 18 लाख रुपए के बीच रहेगी और इसका कंपीटिशन मारुति सुजुकी एर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga), होंडा मोबिलियो (Honda Mobilio) और रेनॉल्ट लोजी (Renault Lodgy) से रहेगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab