Categories:HOME > Car > Economy Car

दो साल की गिरावट के बाद मारुति सुजुकी बाजार हिस्सेदारी में सुधार के शिखर पर

दो साल की गिरावट के बाद मारुति सुजुकी बाजार हिस्सेदारी में सुधार के शिखर पर

नई दिल्ली। जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज ने एक शोध में कहा कि लगातार दो वर्षों तक बाजार हिस्सेदारी में गिरावट के बाद, मारुति सुजुकी नए लॉन्च के कारण बाजार हिस्सेदारी में सुधार के शिखर पर है।

हाल ही में पेश की गई जिम्नी, फ्रोंक्स और इनविक्टो को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। ब्रेज़ा, जीवी, जिम्नी, फ्रोंक्स, इनविक्टो, एरिटगा के लिए बड़ी संख्‍या में ऑर्डर बुक है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालिया एसयूवी लॉन्च के साथ कंपनी ने वर्तमान वित्ती्ती वर्ष की पहली तिमाही के दौरान एसयूवी सेगमेंट में नेतृत्व की स्थिति फिर से हासिल कर ली है।

कंपनी ने संकेत दिया कि चिप आपूर्ति में काफी सुधार हुआ है और उसे आगे भी आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डीलर इन्वेंट्री चार सप्ताह के सामान्य स्तर पर है।

मारुति सुजुकी ने यूवी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाकर 23 प्रतिशत कर ली। कुल मिलाकर, कंपनी नई/हाल ही में लॉन्च की गई एसयूवी की अच्छी मांग के कारण बिक्री की गति को लेकर उत्साहित है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल मिलाकर, वित्त वर्ष 2014 में पीवी उद्योग 5-7 प्रतिशत के बीच बढ़ने की उम्मीद है और एमएसआईएल के उद्योग से आगे बढ़ने की उम्मीद है।

जिम्नी, फ्रोंक्स और इनविक्टो की शुरुआत के साथ, एमएसआईएल का इरादा बी-सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने का है । कहा गया है कि समृद्ध पोर्टफोलियो मिश्रण का लाभ, कमोडिटी लागत में नरमी और उच्च परिचालन उत्तोलन से मार्जिन को आगे बढ़ने में मदद मिलने की उम्मीद है।

घरेलू पीवी में स्थिर वृद्धि और अनुकूल उत्पाद जीवनचक्र एमएसआईएल के लिए अच्छा संकेत है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा, हमें आपूर्ति में सुधार, अनुकूल उत्पाद जीवनचक्र, मिश्रण और परिचालन उत्तोलन के कारण वित्त वर्ष 2014 में बाजार हिस्सेदारी बढ़ने और मार्जिन में सुधार की उम्मीद है।


(आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@महिलाओं को पसंद है ये टाॅप 6 स्टाइलिश स्कूटर

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab