Categories:HOME > Car > Economy Car

चीन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी दशक के अंत तक भारत में 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक निवेश करेगी

चीन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी दशक के अंत तक भारत में 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक निवेश करेगी

चीन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपने जेवी पार्टनर जेएसडब्ल्यू ग्रुप के साथ सालाना 1 मिलियन यूनिट की बिक्री पर नजर रखती है और कॉम्पैक्ट कारों और एसयूवी का एक पोर्टफोलियो लाने की योजना बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी SAIC मोटर इस दशक के अंत तक भारत में 2 बिलियन डॉलर तक निवेश करने और अपने संयुक्त उद्यम भागीदार JSW ग्रुप के साथ सालाना दस लाख से अधिक वाहनों का उत्पादन और बिक्री करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक हमारे पास एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। जेएसडब्ल्यू ग्रुप के साथ हमारा अच्छा सहयोग है। हम भारत में दूसरा संयंत्र स्थापित करने पर विचार कर रहे हैं। भारत के लिए SAIC मोटर की निवेश योजनाओं पर अधिकारियों ने कहा कि न्यूनतम $1-2 अगले पाँच वर्षों के लिए अरबों का निवेश योजनाबद्ध है।

योजना भारतीयों के लिए उच्च तकनीक, किफायती वाहनों का एक पोर्टफोलियो पेश करने की है। उन्होंने बताया कि बीएसयूवी से लेकर सीएसयूवी तक उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करके बाजार कॉम्पैक्ट कारें बनाएगी। हम पेशकश करने के लिए विभिन्न पावरट्रेन प्रदान करेंगे जो भारतीय ग्राहकों के लिए विकल्प होगा।

वैश्विक विस्तार के लिए उद्यम की क्षमता पर संकेत देते हुए कहा कि संयुक्त उद्यम, जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया, पहले घरेलू मांग को पूरा करना चाहता है।
ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका जैसे बाज़ार में संयुक्त उद्यम मुख्य राइट-हैंड ड्राइव के लिए वाहनों का निर्यात करने की इच्छा रखता है।

SAIC ने 2017 में अपने ब्रिटिश ब्रांड MG मोटर के जरिए भारत में प्रवेश किया। इस साल मार्च में JSW ग्रुप के साथ मिलकर नया प्लान तैयार किया गया है। संयुक्त उद्यम के लिए व्यावसायिक रोडमैप, जिसका उद्देश्य महत्वपूर्ण लाभ उठाना है
देश के ऑटोमोटिव क्षेत्र में उभर रहे अवसर। कंपनी बैटरी को स्थानीयकृत करने के लिए JSW ग्रुप के साथ साझेदारी करने के लिए भी तैयार है।

@अगर कार का विंडशेड वाशर हो जाए जाम....... ये करें उपाय

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab