Categories:HOME > Bike > Cruiser Bike

नए Engine के साथ आएगी Bajaj Avenger

नए Engine के साथ आएगी Bajaj Avenger

बजाज मोटरसाइकिल (Bajaj Motorcycle) अपनी नई एवेंजर (Avenger) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह क्रूजर (Cruiser) काफी समय से कंपनी (Company) के लाइन अप में है और इसमें मेजर अपडेट का इंतजार था। नई एवेंजर (Avenger) रेगुलर फेसलिफ्ट से काफी बेहतर होगी और इसमें 200 cc का नया इंजन रहेगा।

हालांकि यह इंजन पल्सर एनएस200 (Pulsar NS200) और पल्सर एएस200 (Pulsar AS200) में भी है। यह इंजन अपनी उपयोगिता साबित कर चुका है और नई एवेंजर (Avenger) के लिए काफी बढिया रहेगा। यह ज्यादा पॉवरफुल, रिफाइंड व लिक्विड कूल्ड है। हमें नहीं लगता कि बजाज (Bajaj) अपनी नई एवेंजर (Avenger) के पॉवर फिगर्स के साथ खेलेगी।

इंजन 8000 rpm के साथ मैक्जिमम टॉर्क का 18.3 Nm तथा 9500 rpm की दर से 23.5 bhp चर्न आउट करेगा। यह इंजन रिवाइज्ड गियर रेशो वाले 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मेटेड है। कॉस्मेटिक फ्रंट पर देखें, तो नई एवेंजर (Avenger) में स्टिकर जॉब से ज्यादा है। हालांकि बाइक (Bike) का बेसिक लुक चेंज नहीं होगा, लेकिन उम्मीद है कि नई एवेंजर (Avenger) में बॉडी पेनल्स, हैडलैम्प क्लस्टर रिडिजाइन होंगे।

साथ ही बेहतर ब्रेक्स और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर रहेगा। बजाज (Bajaj) अपनी नई एवेंजर (Avenger) को अगले कुछ महीनों में लॉन्च करेगी। मौजूदा एवेंजर (Avenger) की पुणे में एक्स शोरूम कीमत 81804 रूपए है और माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab