Categories:HOME > Bike > Electric Bike

महेंद्र सिंह धोनी सपोर्टेड : ईमोटोराड ने  इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने की घोषणा की है

महेंद्र सिंह धोनी सपोर्टेड : ईमोटोराड ने  इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने की घोषणा की है

प्रत्येक वर्ष 500,000 से अधिक ई-साइकिलों का होगा उत्पादन

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी सपोर्टेड EMotorad ने पुणे में दुनिया की सबसे बड़ी एकीकृत इलेक्ट्रिक साइकिल गीगाफैक्ट्री के निर्माण की घोषणा की है। पहले चरण में 2,40,000 वर्ग फुट में फैली, ईमोटोराड की गीगाफैक्ट्री बैटरी, मोटर, डिस्प्ले और चार्जर सहित सभी गीगा घटकों का निर्माण करेगी, जो ईवी उत्पादन में एक महत्वपूर्ण घटक है और स्टार्टअप के लिए एक बड़ी छलांग है।

कंपनी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रत्येक वर्ष 500,000 से अधिक ई-साइकिल की प्रारंभिक उत्पादन क्षमता के साथ, गीगाफैक्ट्री का लक्ष्य परिवहन के वैकल्पिक तरीकों की बढ़ती मांग को पूरा करना है।
 
ई-साइकिल गीगाफैक्ट्री का निर्माण चार चरणों में किया जा रहा है। कंपनी के प्रेसनोट के मुताबिक, जब पहला चरण पूरा हो जाएगा, तो यह दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी एकीकृत ई-साइकिल गीगाफैक्ट्री और चीन के बाहर सबसे बड़ी फैक्ट्री बन जाएगी।

अगस्त में शुरू होने वाला पहला चरण, गीगा घटक उत्पादन पर केंद्रित है, जिसके बाद के चरणों में इन-हाउस विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार होगा।
 
फैक्ट्री का विस्तार इस साल की शुरुआत में पेंथेरा ग्रुप, Xto10x और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे निवेशकों से EMotorad द्वारा प्राप्त श्रृंखला बी फंडिंग से धन का एक रणनीतिक आवंटन था।

@सेफ्टी में जीरो, फिर भी पाॅपुलर हैं ये कारें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab