Categories:HOME > Car > Electric Car

अश्‍वेत कर्मचारियों के साथ नस्लीय भेदभाव पर मस्क की टेस्ला पर मुकदमा

अश्‍वेत कर्मचारियों के साथ नस्लीय भेदभाव पर मस्क की टेस्ला पर मुकदमा

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिकी समान रोजगार अवसर आयोग (ईईओसी) ने टेस्ला पर कथित तौर पर अपने अश्‍वेत कर्मचारियों का नस्लीय उत्पीड़न करने पर मुकदमा दायर किया है।

ईईओसी के मुकदमे के अनुसार 2015 से अब तक टेस्ला के फ़्रेमोंट व कैलिफ़ोर्निया विनिर्माण सुविधाओं में अश्‍वेेत कर्मचारियों को नियमित रूप से नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा है। उनके खिलाफ अपशब्दों का खुले तौर पर उपयोग किया गया।

ईईओसी ने कहा, अश्‍वेत कर्मचारियों को नियमित रूप से डेस्क, बाथरूम, लिफ्ट के भीतर आदि स्‍थानों पर अपशब्‍दों का सामना करना पड़ा है। ईईओसी की जांच में यह भी पाया गया कि जिन लोगों ने नस्लीय शत्रुता पर आपत्ति जताई, उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रतिशोध का सामना करना पड़ा, जिसमें बर्खास्तगी, नौकरी के कर्तव्यों में बदलाव, स्थानांतरण और अन्य प्रतिकूल रोजगार कार्रवाइयां शामिल हैं।

ईईओसी अध्यक्ष चार्लोट ए बरोज़ ने कहा, "प्रत्येक कर्मचारी अपने नागरिक अधिकारों का सम्मान पाने का हकदार है, और किसी भी कर्मचारी को हमारी जांच में सामने आई शर्मनाक नस्लीय कट्टरता को सहन नहीं करना चाहिए।"

बरोज़ ने कहा कि मुकदमा स्पष्ट करता है कि कोई भी कंपनी कानून से ऊपर नहीं है, और ईईओसी संघीय नागरिक अधिकारों की सुरक्षा को सख्ती से लागू करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अमेरिकी कार्यस्थल गैरकानूनी उत्पीड़न और प्रतिशोध से मुक्त हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@इस कार के लिए देश में हुआ 52 साल का इंतजार, जानिए खासियत

Tags : Tesla

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab