Categories:HOME > Car > Electric Car

आग की आशंका के चलते निकोला ने 209 बैटरी-ईवी ट्रक बुलाए वापस

आग की आशंका के चलते निकोला ने 209 बैटरी-ईवी ट्रक बुलाए वापस

सैन फ्रांसिस्को। ट्रकिंग कंपनी निकोला मोटर्स ने अपने मुख्यालय में ट्रक में आग लगने का संभावित कारण एक बैटरी पैक के अंदर रिसाव पाए जाने के बाद लगभग 209 बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) को वापस बुलाने की घोषणा की है।

ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा, आंतरिक जांच में बैटरी पैक के भीतर सिंगर सप्लायर कंपोनेंट को कूलेंट रिसाव के संभावित स्रोत के रूप में दर्शाया गया है और आने वाले हफ्तों में एक क्षेत्रीय उपाय प्रदान करने के प्रयास चल रहे हैं।

कंपनी ने कहा, "ये कार्रवाइयां वर्तमान में प्रोडक्शन में चल रहे हाइड्रोजन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक व्हीकल (एफसीईवी) को प्रभावित नहीं करती हैं क्योंकि ट्रक के बैटरी पैक का डिजाइन अलग है।"

निकोला ने सभी कस्टमर्स और डीलरों को वास्तविक समय में वाहन की मॉनिटरिंग और सेफ्टी सिस्टम के ऑपरेशन को सक्षम करने के लिए मेन बैटरी डिस्कनेक्ट (एमबीडी) स्विच को हर समय "ऑन" पॉजिशन में रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसने उन्हें ओवर-द-एयर अपडेट और फ्लीट कमांड, निकोला के ट्रक मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ बेहतर कनेक्टिविटी की अनुमति देने के लिए ट्रकों को बाहर पार्क करने पर विचार करने की भी सलाह दी।

अब तक, केवल दो (2) बैटरी पैक में थर्मल इवेंज का अनुभव हुआ है।

निकोला के सीईओ स्टीव गिर्स्की ने कहा, "निकोला में हम सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं। हमने शुरू से ही कहा था कि जैसे ही हमारी जांच पूरी हो जाएगी हम एक अपडेट जारी करेंगे, और जैसे-जैसे हमें और जानकारी मिलेगी हम अपनी पारदर्शिता जारी रखेंगे।"

23 जून को कंपनी के शुरुआती बयान में घटना के संभावित कारण को गलत बताया गया था, जो वीडियो फुटेज पर आधारित था, जिसमें प्रभावित ट्रकों के बगल में एक वाहन खड़ा था और एक ब्राइट फ्लैश और आग लगने के बाद तेजी से दूर चला गया।

इंटरनल और थर्ड पार्टी नेतृत्व वाली हाइपोथेसिस टेस्टिंग, कर्मचारी और कॉन्ट्रैक्टर इंटरव्यू और घंटों की वीडियो फुटेज रिव्यू से पता चला है कि अन्य बाहरी कारकों के कारण घटना होने की संभावना नहीं थी। (आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Tags : Nikola, EV

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab