Categories:HOME > Car > Electric Car

टेस्ला के यूएस साइबरट्रक कारखाने में विस्फोट से कर्मचारी घायल

टेस्ला के यूएस साइबरट्रक कारखाने में विस्फोट से कर्मचारी घायल

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा ग्राहकों को पहला साइबरट्रक देने की तैयारी के बीच खबर है कि टेस्ला के टेक्सास गीगाफैक्ट्री में विस्फोट से कर्मचारी घायल हो गए हैं।

गौरतलब है कि टेस्ला की विशाल टेक्सास फैक्ट्री में, जहां साइबरट्रक का निर्माण किया जा रहा है, श्रमिकों की चोटें और सुरक्षा चूक आम हैं।

टेस्ला द्वारा अमेरिका में ओएसएचए को दी गई सूचना के अनुसार 2022 में प्रत्येक 21 श्रमिकों में से एक को चोट लगी थी।

2021 में, एक इंजीनियर टेस्ला की टेक्सास फैक्ट्री में रोबोट के निर्माण को नियंत्रित करने वाले सॉफ़्टवेयर की प्रोग्रामिंग कर रहा था, तभी कुछ गलत हो गया। रिपोर्ट में दावा करने वाले लोगों का हवाला देते हुए कहा गया है कि रोबोटों में से एक ने इंजीनियर को पटक दिया, अपने पंजे उसके शरीर में घुसा दिए और उसकी पीठ और बांह पर गंभीर घाव कर द‍िया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रत्यक्षदर्शियों में से एक ने कहा, "एक अन्य कर्मचारी द्वारा आपातकालीन स्टॉप बटन दबाए जाने के बाद, इंजीनियर रोबोट की पकड़ से बाहर आया।"

टेस्ला द्वारा ट्रैविस काउंटी, टेक्सास को सौंपी गई एक रिपोर्ट में कथित तौर पर रोबोट से संबंधित घटना है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के बयान से स्पष्ट रूप से मेल नहीं खाती है।

अगस्त 2022 में, एक श्रमिक घायल हो गया। एक अन्य के सिर में चोट लगी।

नए साल 2023 के आसपास विस्फोट से एक कर्मचारी बेहोश हो गया था। यह विस्फोट कथित तौर पर अनजाने में पिघले एल्युमीनियम प्रेस मशीन में पानी मिल जाने के कारण हुआ।

कैलिफ़ोर्निया में टेस्ला की फ़्रेमोंट फ़ैक्टरी का भी श्रमिकों की चोटों का एक समान इतिहास है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टाॅप 10 मोटरसाइकिलें

Tags : tesla, us, cybertruck

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab