Categories:HOME > Car > Economy Car

Hyundai Motor का हर माह 8-9 हजार नई Santro बेचने का लक्ष्य

Hyundai Motor का हर माह 8-9 हजार नई Santro बेचने का लक्ष्य

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी नई सेंट्रो कार की घरेलू बाजार में 8-9 हजार इकाइयां बेचने के लक्ष्य के साथ हर साल 20-30 हजार कारें विदेशों में निर्यात करने की योजना बना रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि सेंट्रो मॉडल के लिए 2019 में कुल बिक्री का लक्ष्य 1,20,000 रखा गया है।

यहां कंपनी के संयंत्र में नई सेंट्रो का अनावरण करते हुए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वाई.के. कू ने संवाददाताओं को बताया कि नई कार से हुंडई मोटर इंडिया की बाजार हिस्सेदारी 0.5-1 फीसदी तक बढऩे की उम्मीद है। कंपनी ने 2017 में बाजार में कुल 16 फीसदी की हिस्सेदारी बताई थी। उन्होंने कहा कि कंपनी नए मॉडलों की ऑनलाइन बुकिंग बुधवार से 22 अक्टूबर तक करेगी।

सेंट्रो के नए मॉडल पर तीन साल या एक लाख किलोमीटर की वारंटी और तीन साल का रोड साइड असिस्टेंट मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पहले 50,000 ग्राहकों के लिए बुकिंग राशि 11,100 रुपए है। कू के अनुसार, सेंट्रो दो संस्करणों-पेट्रोल और सीएनजी में आएगी। कू ने कहा, सेंट्रो के साथ लंबी और छोटी कार के सेगमेंट में चुनौती पेश करेंगे।

हालांकि कंपनी को उम्मीद है कि सेंट्रो सेगमेंट (मिड सेगमेंट) 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करेगा। कंपनी ने सेंट्रो की ऊंचाई घटाकर 1,560 मिलीमीटर कर दी है तथा इसकी लंबाई बढ़ाकर 3,610 मिलीमीटर कर दी है। पुरानी सेंट्रो कार 1,590 मिमी ऊंची तथा 3,565 मिमी लंबी थी।

उन्होंने स्वीकार किया कि नए मॉडल के लिए कंपनी ने ऊंची कीमत पर नया ब्रांड बनाने की अपेक्षा लोकप्रिय सेंट्रो कार को उठाने का फैसला किया। ब्रांड विशेषज्ञ और हरीश बिजूर कंसल्ट्स इंक के संस्थापक हरीश बिजूर ने आईएएनएस से कहा, सेंट्रो भारत में हुंडई के सफल ब्रांड्स में रहा है।

@Maruti की इस कार का माइलेज है 48 किमी प्रति लीटर

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab