Categories:HOME > Car > Luxury Car

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने पहली तिमाही में मजबूत प्रदर्शन की रिपोर्ट दी, बिक्री 51% बढ़ी

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने पहली तिमाही में मजबूत प्रदर्शन की रिपोर्ट दी, बिक्री 51% बढ़ी

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने इस साल रिकॉर्ड बिक्री की है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने 2024 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) के लिए अपनी बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है। इसमें बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने कुल 3,680 कारें (बीएमडब्ल्यू और मिनी ब्रांड सहित) और 1,810 मोटरसाइकिलें (बीएमडब्ल्यू मोटरराड ब्रांड के तहत) बेचीं हैं। इनमें से बीएमडब्ल्यू ने 3,510 इकाइयां बेचीं, जबकि मिनी ने कुल बिक्री में 170 इकाइयों का योगदान दिया।

Q1 का प्रदर्शन कार की बिक्री (बीएमडब्ल्यू और मिनी को मिलाकर) में 51% की वृद्धि को दर्शाता है, जो स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी), लक्जरी क्लास मॉडल और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) की मजबूत डिमांड को दर्शता है। विशेष रूप से, बीएमडब्ल्यू एक्स7, बीएमडब्ल्यू एक्स3, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज जैसे मॉडलों की उच्च मांग देखी गई और इस अवधि के दौरान इनकी बिक्री हो गई।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ग्रुप ने साझा किया, “बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने साल की पहली तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है। पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, Q1 कार की बिक्री ने +51% की सफल वृद्धि के साथ नई ऊंचाई हासिल की। उत्पादों की सबसे विविध रेंज की बदौलत लक्जरी इलेक्ट्रिक कार बाजार में हमारा दृढ़ नेतृत्व निर्विवाद बना हुआ है। एक्सक्लूसिव बीएमडब्ल्यू लक्ज़री क्लास ने भी सेगमेंट में अग्रणी स्थान हासिल कर लिया है। हमारे प्रमुख कार मॉडल अपने खेल में शीर्ष पर हैं और पाइपलाइन में महत्वपूर्ण नए लॉन्च के साथ, हम लक्जरी बाजार में गर्मी बढ़ाएंगे।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों ने 2024 की पहली तिमाही में लक्जरी सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति बनाए रखी, कुल 211 इकाइयों की डिलीवरी की, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 26% की वृद्धि दर्शाती है। BMW i7 सबसे ज्यादा बिकने वाली EV बनकर उभरी। बीएमडब्ल्यू आईएक्स, बीएमडब्ल्यू आई4 और मिनी एसई सहित लक्जरी ईवी की व्यापक रेंज ने ग्राहकों के बीच बढ़ती मांग में योगदान दिया। इसके अतिरिक्त, बीएमडब्ल्यू i5 के आगामी लॉन्च से ईवी पोर्टफोलियो में और वृद्धि होने की उम्मीद है।

लक्ज़री क्लास सेगमेंट में, बीएमडब्ल्यू ने बिक्री में 152% की वृद्धि के साथ महत्वपूर्ण वृद्धि देखी। बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, बीएमडब्ल्यू आई7, बीएमडब्ल्यू एक्स7 और बीएमडब्ल्यू एक्सएम जैसे मॉडलों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और कुल बिक्री में 20% का योगदान दिया। कंपनी ने साझा किया कि इस अवधि के दौरान बीएमडब्ल्यू एक्स7 एसएवी सबसे अधिक बिकने वाली लक्जरी क्लास मॉडल के रूप में उभरी।

बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल्स (एसएवी) ने बिक्री में वृद्धि जारी रखी, कुल बिक्री का 54% हिस्सा बनाया और 62% की मजबूत वृद्धि दर्ज की। स्थानीय रूप से उत्पादित एसएवी मॉडल ने इस प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, नए एक्स1 सबसे अधिक बिकने वाले एसएवी के रूप में उभरा, जिसने कुल बिक्री का लगभग 20% हिस्सा हासिल किया।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ने सबसे अधिक बिकने वाली सेडान के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी, कुल बिक्री में 16% हिस्सेदारी हासिल की। टैग: बीएमडब्ल्यू समूह, बीएमडब्ल्यू आई7 प्रोटेक्शन, ऑटो उद्योग, इलेक्ट्रिक वाहन, भारत में वाहन बिक्री, विक्रम पावाह, यात्री वाहन, लक्जरी कार बाजार, लक्जरी कारें, लक्जरी कार ब्रांड, लक्जरी कार निर्माता, लक्जरी कार बाजार

@एक पहिए वाली बाइक देखी है कभी, वीडियो देखें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab