Categories:HOME > Car > Compact Car

रेनो (Renault ) की नई कार क्विड ( Kwid )जल्द होगी लॉन्च

रेनो (Renault ) की नई कार क्विड ( Kwid )जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली। रेनो (Renault ) ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह छोटी कारों के सेगमेंट में एंट्री करेगी। इस सेगमेंट में कंपनी की सबसे नई गाडी क्विड (Kwid) है। कंपनी के मुताबिक यह कार फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च की जा सकती है।

क्विड (Kwid)  की कीमत 3 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। क्विड (Kwid) में 800सीसी में 3-सिलिंडर और 4-वॉल्व का इंजन लगा हुआ है। कंपनी का दावा है कि यह कार अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा किफायती साबित होगी। यह निसान ( Nissan ) के साथ मिलकर बनाई गई कंपनी की पहली कार है। क्विड सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म ( Kwid CMF-A )पर बेस्ड होगी। कंपनी की तैयरियों को देखकर यह भी लगता है कि क्विड (Kwid)  को लेकर उन्होंने काफी योजना की है। बताया जा रहा है कि क्विड (Kwid)  में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, साथ ही यह गाडी एएमडी ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ भी आ सकती है।

हालांकि ऑटोमैटिक क्विड (Kwid)  की लॉन्चिंग 2016 के फर्स्ट हाफ में होने की उम्मीद है। कॉम्पैक्ट कारों में इस समय तेज कॉम्पिटिशन चल रहा है और किसी भी नई कार के लिए जगह बनाना खासा मुश्किल है। इसीलिए कंपनी ने क्विड (Kwid)  को एक ऎसा लुक दिया है, जो उसे अपने सेगमेंट की बाकी कारों से थोडा अलग दिखाता है। कार का बोनट थोडा हाई है और इसका बोल्ड हनीकॉम्ब ग्रिल इसे एक भडकीला लुक देता है। रेनॉ क्विड (Kwid)  सितंबर-अक्टूबर 2015 तक मार्केट में आ जाएगी। कंपनी को उम्मीद है कि फेस्टिव सीजन में कार को अच्छा रेस्पॉन्स मिलेगा। जहां तक कार की कीमत का सवाल है, तो उम्मीद की जा रही है कि यह 3 लाख रूपए के आसपास होगी। अपने सेगमेंट में क्विड (Kwid) का मुकाबला मारूति सुजुकी ऑल्टो ( Maruti Suzuki Alto) और ह्यूंदै इयॉन (Hyundai Eon ) से होगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab