Categories:HOME > Bike > Cruiser Bike

Suzuki की Superbike Hayabusa अब तीन और रंगों में

Suzuki की Superbike Hayabusa अब तीन और रंगों में

जापानी टू व्हीलर मैन्यूफैक्चरर सुजुकी (Suzuki) ने अपनी सुपरबाइक हायबुसा (Superbike Hayabusa) को अपडेट किया है। अब यह मोटरसाइकिल (Motorcycle) तीन नए कलर मैटेलिक मिस्टिक सिल्वर (A9Z), मैटेलिक मिस्टिक सिल्वर (ARA) और ग्लास स्पार्कल ब्लैक (AA3) में भी अवलेबल रहेगी।

ये मैटेलिक थंडर ग्रे, कैंडी डेरिंग रेड और पर्ल ब्रेसिंग व्हाइट कलर में पहले से एक्जिस्ट करती है। इसके अलावा 2016 सुजुकी हायबुसा (2016 Suzuki Hayabusa) में कोई मैकेनिकल और कॉस्मेटिक चेंज नहीं है। सुपरबाइक (Superbike) में 1340cc, 4 सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन है, जो 155Nm का पीक टॉर्क और मैक्जिमम पॉवर का 197ps चर्न आउट करता है।

इसका इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से मेटेड है। मोटरसाइकिल (Motorcycle) सुजुकी (Suzuki) ड्राइव मोड सलेक्टर से इक्विप्ड है, जो राइडर को थ्री इंजन कंट्रोल मैप्स सलेक्ट करने में मदद करता है। नई सुजुकी हायबुसा (Suzuki Hayabusa) का सस्पेंशन सिस्टम, इंवर्टेड कार्टरिज टेलीस्कोपिक फोर्क के साथ आया है जिसका अप फ्रंट से मेजर 43mm है और इसके रियर में स्विंग आर्म के साथ कोइल स्प्रिंग है।

ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट में 320mm डुअल डिस्क ब्रेक्स हैं, जबकि रियर में 240mm डिस्क है। इस मोटरसाइकिल (Motorcycle) के इंस्ट्रूमेंट कंसोल में एनालॉग टेकोमीटर, फ्यूल गैज व टैम्परेचर गैज शुमार हैं। एलसीडी डिस्प्ले ट्रिप मीटर व एक ओडोमीटर से इक्विप्ड है। 2016 हायबुसा (2016 Hayabusa) की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 15.95 लाख रुपए है।

यह टू व्हीलर सेगमेंट में यामाहा वाईजेडएफ-आर1 (Yamaha YZF-R1), कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर (Kawasaki Ninza ZX-10R), सुजुकी जीएसएक्स-आर1000 (Suzuki GSX-R1000) और होंडा सीबीआर1000आर (Honda CBR 1000R) को चुनौती देगी। इस साल सुजकी (Suzuki) भारत में ही अपनी लीटर क्लास बाइक (Bike) मैन्यूफैक्चर करने की योजना भी बना रही है।

माना जा रहा है कि इसे हरियाणा के मानेसर में तैयार किया जाएगा। यह भारत में मोटरसाइकिलों (Motorcycles) की कीमतों को घटाएगी और प्रोसपेक्टिव बायर्स के लिए मोर असेसिबल रहेगी। इससे भी बडी बात यह है कि सुजुकी (Suzuki) अपने सुपरस्पोर्ट मॉडल्स बैंडिट (Bandit), जीएसएक्स-1000आर (GSX-1000R), वी-स्टॉर्म (V-Storm), इंट्रूडर एम800 (Intruder M800) और एम1800 क्रूजर मोटरसाइकिल (M1800 Cruiser Motorcycle) की भी देश में ही लोकल एसेंबलिंग करना चाहती है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab