Categories:HOME > Bike > Dirt Bike

नवंबर में आएगी Royal Enfield Himalayan, कीमत 1.65 से 1.85 लाख के बीच!

नवंबर में आएगी Royal Enfield Himalayan, कीमत 1.65 से 1.85 लाख के बीच!

रॉयल एनफील्ड हिमालयन मोटरसाइकिल (Royal Enfield Himalayan Motorcycle) इसी साल नवंबर में लॉन्च की जाएगी और इसकी कीमत काफी कॉम्पीटीटिव रहेगी। माना जा रहा है कि इसकी कॉस्ट 1.65 से 1.85 लाख रूपए होगी। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के नजदीकी सूत्रों ने जिगव्हील्स वेबसाइट (Zigwheels website) को यह जानकारी दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) में एक बिल्कुल नया सिंगल सिलेंडर, 410 cc, ऑयल कूल्ड, फोर स्ट्रोक व ओवरहैड कैम मोटर है। स्पाईशॉट (Spyshot) के आधार पर कहा जा सकता है कि यह सिंगल ट्यूब चैसिस पर बेस्ड है।

साथ ही रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी (Royal Enfield Himalayan Continental GT) के साथ डिजाइन क्यू (Design cue) शेयर करती है, जैसा कि हैडलाइट्स, फ्यूल टैंक, डुअल डिस्क्स व इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में देखा जा सकता है। रियर एंड पर ब्रेकेट्स के साथ एक न्यूली डिजाइन्ड सबफ्रेम है, जो सैडल बैग्स व एक अपस्वेप्ट एक्जास्ट के लिए है।

लंबी यात्रा में रफ टेरेंस को टैकल करने के लिए रियर में मोनो शॉक सेटअप तथा फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क है। इंजन 29 bhp और टॉर्क का 32 Nm प्रोडयूस करता है। सूत्रों का दावा है कि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अभी भी इंजन ट्यून कर रही है और इसकी लॉन्चिंग पर पावर फिगर थोडे अलग हो सकते हैं। इंजन 6 स्पीड यूनिट के साथ पेयर करेगा।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) जब लॉन्च की जाएगी, तो नया सेगमेंट सेटअप करेगी क्योंकि अभी तक मार्केट में 400 cc एडवेंचर टूरर बाइक अवलेबल नहीं है। बाजार में एडवेंचर सेंट्रिक ऑफरिंग के रूप में 150-200 cc सेगमेंट में सिर्फ बजाज पल्सर एएस टि्वन (Bajaj Pulsar AS twins) उपलब्ध है। साथ ही 800 cc व इससे ऊपर के सेगमेंट में ट्रिम्फ (Triumph) डुकाटी (Ducati) जैसे ब्रांड हैं।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab