Categories:HOME > Car > Economy Car

Renault India हर साल Launch करेगी एक नया Model

Renault India हर साल Launch करेगी एक नया Model

रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) हर वर्ष एक नई कार (Car) लॉन्च करेगी। कंपनी (Company) के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ सुमित साहनी ने मीडिया राउंडटेबल के दौरान यह बात कही। जब साहनी से पूछा गया कि क्या नई कार स्ट्रेटजी (Car Strategy) में फेसलिफ्ट (Facelift) या मॉडल रिफ्रेश शुमार रहेंगे, तो उन्होंने जवाब देते हुए यह पुष्टि की कि यह बिल्कुल नया मॉडल (Model) होगा।

साहनी ने मॉडल प्लांस (Model Plans) को इलेबोरेट करने से डिक्लाइन कर दिया और जब उनसे पूछा गया कि 2016 के ऑटो एक्सपो (Auto Expo) के लिए उनका क्या कॉन्सेप्ट रहेगा, तो उन्होंने साफ किया कि हर ऑटो शो (Auto Show) डिफरेंट होता है। रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) ने इस साल दो ऑल न्यू मॉडल (All New Model) लॉन्च करने के साथ ही दो सेगमेंट में एंट्री की।

इस फ्रेंच कार ब्रांड (French Car Brand) ने अप्रैल में लॉजी एमपीवी (Lodgy MPV) लॉन्च कर टोयोटा इनोवा (Toyota Innova), होंडा मोबिलियो (Honda Mobilio) मारुति एर्टिगा (Maruti Ertiga) को चुनौती पेश की। पिछले माह कंपनी (Company) ने रेनॉल्ट क्विड कार (Renault Kwid Car) के साथ एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट (Hatchback Segment) में भी सेंध लगा दी।

जहां लॉजी (Lodgy) ने लॉन्चिंग के बाद से डाउनवार्ड स्पाइरल विटनेस किया है, वहीं क्विड (Kwid) की 25 हजार से ज्यादा बुकिंग के साथ जोरदार शुरुआत हुई है। अब यह कारमेकर (Carmaker) अपने बेस्ट सेलिंग वीकल डस्टर (Duster) का फेसलिफ्ट (Facelift) लाएगी। रिपोर्टों के मुताबिक डस्टर फेसलिफ्ट (Duster Facelift) की लॉन्चिंग इसी फाइनेंशियल ईयर में एक्सपेटेड है।

इसमें रेनॉल्ट (Renault) का ईजी-आर एएमटी सिस्टम डेब्यू करेगा। अगले साल एएमटी को क्विड (Kwid) में भी ऑफर किया जाएगा। लॉजी (Lodgy) की लॉन्चिंग से पहले रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) का मार्केट शेयर करीब दो पर्सेंट था, बावजूद इसके कि कंपनी (Company) की भारत में तीन साल से भी ज्यादा समय से मौजूदगी थी। वर्ष 2016 के अंत तक रेनॉल्ट (Renault) का एम अपने शेयर को डबल करने का है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab