Categories:HOME > Car > Economy Car

Volkswagen ने Mexico में निर्यात की एक लाख Car

Volkswagen ने Mexico में  निर्यात की एक लाख Car

फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने हाल ही मैक्सिकन मार्केट (Mexican Market) के लिए भेजी जाने वाली कारों (Cars) का एक लाख का आंकडा छू लिया। कंपनी (Company) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार पुणे के चकण स्थित फॉक्सवैगन प्लांट (Volkswagen Plant) ने दो साल की अवधि में यह माइलस्टोन छुआ है।

कंपनी (Company) ने मुंबई बंदरगाह (Port) से लाल 1.6 लीटर वेंटो पेट्रोल वर्जन (Vento Petrol Version) को एक लाख वीं कार (Car) के रूप में मैक्सिको एक्सपोर्ट (Export) किया है, जो सात सप्ताह में अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचेगी।

इंडियन मेड वेंटो (Vento) ने मैक्सिको (Mexico) में जेटा क्लासिको (Jetta Classico) को रिप्लेस किया है और फॉक्सवैगन (Volkswagen) का दावा है कि वर्ष 2015 के पहले छह महीनों में ये वहां बेची जाने वाली टॉप तीन कारों (Cars) में शुमार है। इस नॉर्थ अमेरिकन देश में फॉक्सवैगन पोलो (Volkswagen Polo) की भी बडी डिमांड है।

पुणे प्लांट में वर्ष 2014 में बनी हर दूसरी पोलो कार (Polo Car) मैक्सिको एक्सपोर्ट (Export) की गई थी। फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ऑफ लॉजिस्टिक्स कर्सटन गोरांश ने कहा कि कंपनी (Company) का प्राइमरी फोकस इंडियन मार्केट पर है। हालांकि हमने एक्सपोर्ट मार्केट (Export Market) में एंटर करने का फैसला इसलिए लिया जिससे हम भारत में ब्रॉडर व इकोनोमिकली सस्टेनेबल बेस बना सकें।

पूरी दुनिया में फॉक्सवैगन (Volkswagen) में सैम क्वालिटी स्टैंडड्र्स हैं। फॉक्सवैगन वेंटो (Volkswagen Vento) और पोलो (Polo) को वल्र्डवाइड एकसेप्ट किया जा चुका है। फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) फिलहाल पोलो (Polo) और वेंटो (Vento) के दोनों राइट हैंड लेफ्ट हैंड ड्राइव (Left Hand & Left Hand Drive) स्टाइल मॉडल एशिया, अफ्रीका व नॉर्थ अमेरिका के 32 से भी ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट (Export) करती है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab