Categories:HOME > Car > Electric Car

Mahindra की Electric Verito Car फरवरी में होगी Launch

Mahindra की Electric Verito Car फरवरी में होगी Launch

दिल्ली में 2000 cc से ऊपर डीजल की गाडियों पर बैन के बाद सैटबैक से सफर कर रही महिंद्रा कंपनी (Mahindra Company) ने अब ऑटो वर्ल्ड (Auto World) में इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर रिसोर्ट किया है।

ई2ओ (e2o) की फॉर्मूला ई इवेंट (Formula E Event) में गुड परफोरमेंस तथा आनंद महिंद्रा के फॉर्मूला ई सस्टेनएबिलटी कमेटी का मेंबर बनने से उत्साहित महिंद्रा (Mahindra) अब देश में मोर इलेक्ट्रिक वीकल्स (Electric Vehicles) को इंड्रोड्यूस (Introduce) करने के प्रति कॉन्फिडेंट है।

इसी क्रम में ऑटो एक्स्पो 2012 (Auto Expo 2012) में इंट्रोड्यूस (Introduce) की गई इलेक्ट्रिक वेरिटो  कार (Electric Verito Car) जल्द ही इंडियन रोड्स को हिट करती नजर आ सकती है। मीडिया रिपोर्टों पर भरोसा करें, तो महिंद्रा (Mahindra) फरवरी 2016 में इलेक्ट्रिक वेरिटो (Electric Verito) को लॉन्च करेगी।

यह महिंद्रा ई2ओ (Mahindra e2o) वाले ड्राइवट्रेन से ही पॉवर्ड होगी, जो 85 Km/h की टॉप स्पीड देने और सात घंटे चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक चलने का क्लेम करता है। कार (Car) में ड्राईवर को असिस्ट करने के लिए हिल-होल्ड और स्टैंड-स्टिल पिक अप भी है। इस कार (Car) को 2014 ऑटो एक्स्पो (2014 Auto Expo) में भी देखा गया था।

यह महिंद्रा (Mahindra) का दूसरा ऑल इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट रहेगा। इलेक्ट्रिक वेरिटो (Electric Verito) को फास्टर अडॉप्शन एंड मैन्यूफेक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक वीकल्स (FAME) स्कीम का बेनेफिट भी मिलेगा, जिससे कार (Car) पर सबसिडी मिलती है। इस कार (Car) को पांच जून 2015 को द फेम इंडिया ईको ड्राइव नाम की ग्रीन रैली ड्राइव में दिल्ली के इंडिया गेट से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एअरपोर्ट के टर्मिनल 3 तक ड्राइव किया गया था।

रैली में ई वेरिटो (E Verito) के साथ 10 ई2ओएस (10 e2os) और एक इलेक्ट्रिक मैक्सिमो (Electric Maxximo) भी शामिल थी। महिंद्रा रेवा इलेक्ट्रिक वीकल्स (Mahindra Reva Electric Vehicles) के चीफ एक्जीक्यूटिव अरविंद मैथ्यू ने कहा कि हम देश के अदर पार्ट्स में भी सिमिलर मॉडल्स (Models) एक्सप्लोर कर रहे हैं। अगर हम 40 हजार कार (Car) तक पहुंच गए, तो इससे प्राइस ड्रॉप होंगे।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab