Categories:HOME > Car > Luxury Car

BMW और Mercedes  को टक्कर देगी Audi की नई कार!

BMW और Mercedes  को टक्कर देगी Audi की नई कार!

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी श्रेणी की कार निर्माता कंपनीAudi अपनी अगली कार भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। Audi अपनी SUV Q-3 का Facelift इसी महीने 18 जून को लॉन्च करने जा रही है। Audi की Q-3 की कीमत 28 लाख से लेकर 40 लाख रूपए के बीच में हो सकती है। हालांकि यह तो लॉचिंग के दौरान ही पता चलेगा कि इस गाडी की कीमत क्या होगी। अगरAudi  की नई Q-3 के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें बहुत कुछ बदलाव किए है। Audi Q-3 में कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं हालांकि गाडी के इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बता दे कि भारत में पहली बार Q-3 ने 2012 में दस्तक दी थी। उसके एक साल बाद साल 2013 में ही इस जर्मन लग्जरी कार को भारत में ही कंपनी के औरंगाबाद प्लांट में असेंबल किया जाने लगा। Q-3 के Facelift में जो बदलाव किए गए हैं, उनमें नया सिंगल फ्रेम ग्रिल, नया बंपर हेड लैंप और नया एलॉय व्हील शामिल है। हेड लाइट में ऑप्शनल एलईडी लाइटिंग की भी सुविधा दी गई है। गाडी के पिछले हिस्से की बात करें तो क्यू-3 के बंपर में थोडे बहुत बदलाव किए गए हैं।

Q-3 के केबिन को भी नया लुक दिया गया है, जिसमें नया स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड और डोर ट्रिम शामिल है।Audi Q-3 फेसलिफ्ट में 2.0-लीटर टीडीआई 4-सिलिंडर डीजल इंजन लगाया गया है, जो 177 बीएचपी और 380 एमएम की ताकत देता है। गाडी में 7-स्पीड एस-टॉनिक्स गियरबॉक्स लगाया गया है। बाजार में नई Q-3 का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स-1 और मर्सिडीज-बेंज जीएलए क्लास से होगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab